logo-image

महाराष्ट्र: CM उद्धव ठाकरे ने दिवाली के बाद धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने को लेकर दिए ये संकेत

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को धार्मिक पूजा स्थलों को फिर से खोलने का संकेत देते हुए कहा कि दिवाली के बाद भीड़ से बचने और शारीरिक दूरी को सुनिश्चित करने के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया तैयार की जाएगी.

Updated on: 08 Nov 2020, 04:15 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को धार्मिक पूजा स्थलों को फिर से खोलने का संकेत देते हुए कहा कि दिवाली के बाद भीड़ से बचने और शारीरिक दूरी को सुनिश्चित करने के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया तैयार की जाएगी. एक वेबकास्ट में, ठाकरे ने कहा कि धार्मिक पूजा स्थलों को फिर से खोलने में जल्दीबाजी न करने के लिए उनकी आलोचना हो रही है.

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर इससे नागरिकों के अच्छे स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित होती है, तो मैं आलोचना झेलने के लिए तैयार हूं. पूजा स्थलों पर भीड़ से बचने और शारीरिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए काम किया जाएगा और दिवाली के बाद एक मानक संचालन प्रक्रिया का मसौदा तैयार किया जाएगा. ठाकरे ने कहा कि पूजा स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा. उन्होंने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर पटाखे फोड़ने से बचने की भी अपील की.

उन्होंने कहा कि मैं इस पर प्रतिबंध लागू नहीं करना चाहता. हमें एक-दूसरे पर विश्वास और भरोसा रखना चाहिए. दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों की वृद्धि में प्रदूषण को कारण बताए जाने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हमें पटाखे फोड़ने पर आत्म नियंत्रण और संयम रखना चाहिए, जिससे प्रदूषण बढ़ेगा. दिवाली के चार दिनों के उत्सव के दौरान प्रदूषण फैलाकर महामारी के खिलाफ नौ महीने से चली आ रही कड़ी मेहनत को बर्बाद न करें.