News Nation Logo
Banner

CM उद्धव ठाकरे बोले- हिंदुत्व कोई कंपनी नहीं है, ये तो...

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने शनिवार को बिना नाम लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा है. सीएम उद्धव (Maharashtra CM) ने कहा कि हिंदुत्व ( Hindutva ) कोई कंपनी नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 19 Jun 2021, 08:45:18 PM
cm uddhav

सीएम उद्धव ठाकरे (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने शनिवार को बिना नाम लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा है. सीएम उद्धव (Maharashtra CM) ने कहा कि हिंदुत्व ( Hindutva ) कोई कंपनी नहीं है. जैसा कि वे कहते हैं कि शिवसेना (Shiv Sena) ने हिंदुत्व इसलिए छोड़ दिया क्योंकि हमने (कांग्रेस (Congress) और राकांपा (NCP) के साथ) सरकार बनाई थी. हिंदुत्व दिल से आता है. कुछ लोग जानना चाहते हैं कि यह सरकार कब तक चलेगी, हम देखेंगे. लेकिन फिलहाल हमें गरीबों के लिए काम करना है. 

यह भी पढ़ें : डॉक्टरों पर हुए हमलों पर केंद्र ने लिया एक्शन, FIR दर्ज करने का आदेश

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि शिवसेना पहले से ज्यादा मजबूत बनकर उभरी है. कुछ लोगों को पावर खोने के बाद पेट में दर्द हो रहा है. उन्हें अपना ख्याल रखना चाहिए. मैं उन्हें दवा नहीं दे सकता, लेकिन मैं उन्हें राजनीतिक दवा दूंगा.

'मैं कोई नवाज शरीफ से नहीं मिलने गया'...PM मोदी से अलग मुलाकात पर उद्धव ठाकरे ने कहा था

आपको बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार के प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. हालांकि, इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अलग से भी मिले और दोनों ने करीब 10 मिनट तक बातचीत, जो चर्चा की विषय बन गई है. इसको लेकर कई तरह की राजनीतिक अटकलें लगाई जाने लगीं. हालांकि पीएम मोदी से मुलाकात को लेकर उद्धव ठाकरे से सवाल पूछा गया तो उन्होंने भी अपना पक्ष मीडिया के सामने रखा और इस दौरान एक दिलचस्प टिप्पणी कर डाली.

यह भी पढ़ें : योगी के राज्य में 'मिशन 2022' का अहम हिस्सा बने मोदी के करीबी, मिला उपाध्यक्ष का पद

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा था कि हम राजनीतिक रूप से एक साथ नहीं हो सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमारा रिश्ता टूट गया है.' इसके साथ ही उद्धव ठाकरे ने तंज कसते हुए कहा, 'मैं कोई नवाज शरीफ से नहीं मिलने गया था. इसलिए अगर मैं उनसे (पीएम मोदी) अलग से व्यक्तिगत रूप से मिलूं, तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है.

First Published : 19 Jun 2021, 08:31:29 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो