logo-image

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का बड़ा फैसला, आरे मेट्रो कार शेड प्रोजेक्ट पर अब नहीं चलेगी आरी

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मेट्रो का काम नहीं रुकेगा, लेकिन अगले फैसले तक आरे का एक भी पत्ता नहीं काटा जाएगा

Updated on: 29 Nov 2019, 06:34 PM

मुंबई:

मुख्यमंत्री बनने के एक दिन बाद उद्धव ठाकरे ने बड़े फैसले लेने शुरू कर दिए हैं. उन्होंने आरे कॉलोनी को लेकर बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि आरे मेट्रो कार शेड प्रोजेक्ट पर अब आरी नहीं चलेगी. उन्होंने आरे आरे कार शेड पर रोक लगा दी है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को पदभार संभाल लिया. इसके तुरंत बाद मंत्रालय में कर्मचारियों के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने आरे मेट्रो कार शेड परियोजना के काम को रोकने का आदेश दिया. हालांकि उन्होंने कहा कि मेट्रो का काम नहीं रुकेगा, लेकिन अगले फैसले तक आरे का एक भी पत्ता नहीं काटा जाएगा.

यह भी पढ़ें- उद्धव ठाकरे ने कहा- अगर मैं ये नहीं करता तो बालासाहेब का 'नालायक' बेटा कहलाता

मुख्यमंत्री बनने के बाद उद्धव ठाकरे मंत्रालय पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं पहली बार मंत्रालय आया हूं. मैंने वरिष्ठ सचिवों के साथ बैठक की और एक दूसरे से परिचय प्राप्त किया. उन्होंने कर्मचारियों से कहा कि टैक्स देने वाली जनता का पैसा का सही से उपयोग करें. उनके पैसा का गलत इस्तेमाल नहीं होना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं महाराष्ट्र का पहला मुख्यमंत्री हूं जिनका जन्म मुंबई में हूआ है. मैं मुंबई के विकास के लिए क्या कर सकता हूं ये मेरे दिमाग में चल रहा है. मुंबई का सही विकास मैं कर सकता हूं. क्योंकि मुंबई को मैंने करीबी से देखा है.

वहीं उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे ने कहा कि आरे मेट्रो कार शेड प्रोजेक्ट पर रोक लगने से मुंबई के सभी लोग खुश हैं. इसके आगे उन्होंने कहा कि विकास कार्य होते रहेंगे, लेकिन ऐसे कार्य को रोका जाएगा जो पर्यावरण के लिए नुकशान पहुंचाता हो.

बतौर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि तीन पार्टियों की सरकार मुझे चलानी है. मेरे लिए यह बड़ा चैलेंज है. उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि मैं अगर भाग जाता तो बालासाहब ठाकरे का पुत्र कहलाने लायक नहीं रहता. इसके साथ ही उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने सचिवों को कहा है कि जनता के पैसों का हिसाब रखना होगा. गलत जगह पे खर्च नहीं होना चाहिए. आरे कार शेड में हो रहे निर्माण कार्य पर मैंने रोक लगा दी है. आरे में हो रही निर्माण कार्य की समीक्षा होगी. जब तक पुनर्विचार होकर क्या किया जाए, यह तय नहीं होता, तब तक आरे के जंगल का एक पत्ता भी नहीं तोड़ा जाएगा.

यह भी पढ़ें- उद्धव ठाकरे ने संभाला पदभार, पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले- मेरे ऊपर सौंपी गई बहुत बड़ी जिम्मेदारी 

इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें अब चुनौतियों से निपटना है और जनता की उम्मीदों पर खरा उतरना है. उन्होंने महाराष्ट्र की जनता को आश्वासन दिया कि एक पैसे की भी हेराफेरी नहीं होगी. तीन पार्टियों की सरकार मुझे चलानी है. जनता की पाई-पाई का हिसाब देना है. उन्होंने कहा कि मैंने अभी तक विधानसभा नहीं देखी है. मेरे ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. ये सरकार जनता के आशीर्वाद से बनी है.