News Nation Logo

उद्धव सरकार का बड़ा फैसला- महाराष्ट्र में तीन मई तक लॉकडाउन के नियमों में कोई बदलाव नहीं, क्योंकि...

Bhasha | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 25 Apr 2020, 08:52:28 PM
uddhav thakrey

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:  

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने शनिवार को बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों में तीन मई तक कोई बदलाव नहीं होगा. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा कि दुकानों को खोलने के संबंध में केंद्र की ओर से जारी नए आदेश में कोई स्पष्टता नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ सोमवार को वीडियो कांफ्रेंस के बाद चीजें स्पष्ट होंगी. 

यह भी पढ़ेंःलॉकडाउन खुलने के बाद हरियाणा कैडर की IAS रानी नागर देंगी इस्तीफा, फेसबुक पर डाली ये पोस्ट

मंत्री ने कहा कि हमें केन्द्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है, लेकिन लॉकडाउन के नियमों में तीन मई तक और कोई छूट नहीं दी जाएगी. राजेश टोपे ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ बैठक में प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने का मुद्दा भी उठाया जाएगा. आर्थिक गतिविधियां शुरू करने की जरूरत को रेखांकित करते हुए टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार का विचार है कि ग्रीन जोन वाले क्षेत्रों को सील करके उसके भीतर व्यावसाय शुरू किया जा सकता है और वहां औद्योगिक गतिविधियां भी चलाई जा सकती हैं.

उन्होंने कहा कि मुंबई और पुणे जैसे क्षेत्रों में रेड जोन (ऐसे क्षेत्र जहां कोरोना वायरस से संक्रमण के अत्यधिक मामले हैं) में लॉकडाउन की अवधि में विस्तार करने या नहीं करने का फैसला बाद में लिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंःयोगी सरकार का बड़ा फैसला- उत्तर प्रदेश में 30 जून तक सार्वजनिक सभाओं पर रोक, रमजान...

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. राज्य में शनिवार को कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 7628 हो गया है, जबकि अबतक 323 लोगों की मौत हो चुकी है. साथ ही राज्य में अबतक 1076 मरीज ठीक होकर घर चले गए हैं. राज्य में शनिवार को 811 नए मामले सामने आए, जबकि 22 लोगों की कोरोना से जान चली है.

First Published : 25 Apr 2020, 08:40:45 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.