logo-image

महाराष्ट्र के सांगली में पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

व्यापारियों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीएम ठाकरे के काफिले को हरबत रोड पर एक बयान के कारण रोकने की कोशिश की, जिसके बाद ही झड़प हुई.

Updated on: 02 Aug 2021, 04:32 PM

highlights

  • भाजपा के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे काफिले को रोकने की कोशिश की
  • महाराष्ट्र में बाढ़ के कारण लगभग 213 लोगों की मौत
  • 60 से अधिक लोग अभी भी लापता हैं

 

महाराष्ट्र:

महाराष्ट्र के सांगली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच उस समय झड़प हो गई जब उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के दौरे के दौरान उनके काफिले को रोकने की कोशिश की. व्यापारियों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीएम ठाकरे के काफिले को हरबत रोड पर एक बयान के कारण रोकने की कोशिश की, जिसके बाद ही झड़प हुई. सीएम आज सांगली के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं. ठाकरे आज बाढ़ प्रभावित सांगली जिले में पहुंचे, जहां उन्होंने स्थिति का जायजा लेने के लिए भीलवाड़ी, अंकलखोप, कस्बे-दिगराज और कई अन्य क्षेत्रों का दौरा किया और बाढ़ प्रबंधन की दिशा में प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों की समीक्षा की.

यह भी पढ़ेः मुंबई: ‘अडानी एयरपोर्ट’ पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़, जानें वजह

राज्य सरकार के आंकड़ों के अनुसार, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लगभग 1,35,000 लोगों को निकाला गया है. महाराष्ट्र में मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ के कारण लगभग 213 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 60 से अधिक लोग अभी भी लापता हैं. 213 मौतों में से, सतारा जिले में 46 मौतें हुईं, इसके बाद रत्नागिरी में 35, ठाणे में 15, कोल्हापुर में सात, मुंबई में चार, पुणे में तीन, सिंधुदुर्ग में चार और पूर्वी महाराष्ट्र के वर्धा और अकोला जिलों में दो-दो लोगों की मौत हुई.

यह भी पढ़ेः महाराष्ट्र में छात्रों को बड़ी राहत, निजी स्कूलों को फीस में करनी होगी 15% कटौती

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य में लगातार हो रहे बाढ़ संकट का 'स्थायी समाधान' निकालने की जरूरत है और इसके लिए कुछ कड़े कदम उठाने की जरूरत है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने पीटीआई के हवाले से कहा, "हमें दो मोर्चों पर काम करना है - बाढ़ से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत प्रदान करना, और यह काम चल रहा है. प्रशासन ने अग्रिम कार्रवाई की और लोगों को सुरक्षित निकाल लिया." उन्होंने कहा, "तत्काल राहत प्रदान करने के अलावा, हमें क्षेत्र में लगातार बाढ़ के संकट के स्थायी समाधान पर काम करना होगा और इसके लिए हमें कुछ कड़े कदम उठाने होंगे."