logo-image

मुंबई में समुद्र के किनारे पर नहीं होगा छठ, BMC ने जारी किया निर्देश

छठ पूजा को लेकर बीएमसी ने निर्देश जारी की है. मुंबई में समुद्री तट के किनारे पर छठ पूजा नहीं हो सकती है. बीएमसी के मुताबिक समुद्री किनारे पर छठ के चलते जमा होनेवाली भीड़ को ध्यान में रखकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना मुश्किल होगी.

Updated on: 18 Nov 2020, 05:01 AM

मुंबई:

छठ पूजा को लेकर बीएमसी ने निर्देश जारी की है. मुंबई में समुद्री तट के किनारे पर छठ पूजा नहीं हो सकती है. बीएमसी के मुताबिक समुद्री किनारे पर छठ के चलते जमा होनेवाली भीड़ को ध्यान में रखकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना मुश्किल होगी. जिसके कारण समुद्री किनारे पर सामूहिक छठ पूजा को परमिशन नहीं दी गई है. अगर फिर भी कोई इसे मनाने के लिये समुद्री तट पर जाता है तो पुलिस इस बात पर ध्यान दें. विभाग स्तर पर कोई संस्था छठ पूजा के लिये परमिशन चाहता है और कृतिम तालाब बनाना चाहता है तो वह खुद से बनाएं और बाद में उसे हटाने का काम भी संस्था करें.

कृतिम तालाब के पास छठ भक्तों की भीड़ जमा न हो इसिलिय पुलिस की मदद ली जाए. ऐसी जगह पर सिर्फ पूजा पाठ को परमिशन दी गयी है. कृतिम तालाब के यहां विभाग के स्तर पर मेडिकल टीम रखी जाए. आवश्यकता अनुसार भक्तों की antigen और pcr टेस्टिंग की जाय.