News Nation Logo

chhath puja 2022 : मुंबई में मराठी नेताओं ने भी मनाई छठ पूजा, ये है विशेषता

Abhishek Pandey | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 30 Oct 2022, 10:13:11 PM
chhath

chhath puja 2022 (Photo Credit: File Photo)

मुंबई:  

chhath puja 2022 : मुंबई में दो साल बाद धूमधाम से छठ पूजा मनाया गया. भगवान सूर्य के उपासना का पर्व इस साल मुंबई में इसलिए खास रहा, क्योंकि मुंबई सहित महाराष्ट्र में रहने वाले उत्तर भारतीय और बिहारियों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए मराठी नेताओं ने भी जमकर छठ पूजा के पर्व का आयोजन किया. बालासाहब की शिवसेना से मागाठाणे के विधायक प्रकाश सुर्वे ने अपने विधानसभा क्षेत्र में छठ पर्व का आयोजन किया. प्रकाश सुर्वे ने मागाठाणे विधानसभा क्षेत्र के कई इलाके में उत्तर भारतीयों की सुविधा के लिए कृतिम तालाब बनाया.

युवा सेना के राज्य कारिणी सदस्य राज सुर्वे ने मुंबई के कई इलाकों में 25-30 हजार उत्तर भारतीयों को छठ पूजा में लगने वाले पूजा सामग्री को लोगों तक पहुंचाया तो वहीं धारावी से विधायक और कांग्रेस नेता वर्षा गायकवाड ने भी अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए छठपर्व का आयोजन किया. दहिसर में शिवसेना उद्धव ग्रुप अभिषेक घोसालकर तो वहीं बीजेपी के प्रवक्ता शिवराय कुलकर्णी ने अमरावती में छठ का आयोजन किया. 

हालांकि, कई उत्तर भारतीय नेता संजय निरुपम, अमरजीत मिश्रा, असलम शेख और राकेश झा जैसे नेता तो पहले से ही छठ मना रहे हैं, लेकिन इस बार मराठी नेताओं ने भी जमकर छठ पर्व मनाया. दरअसल, मुंबई महापालिका के चुनाव करीब है. ऐसे में हर पार्टी मुंबई और महाराष्ट्र में रहने वाले उत्तर भारतीयों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए लगातार उत्तर भारतीय कार्यक्रमों का हिस्सा बन रहे हैं. राज्य में कई जगहों पर चुनाव है और प्रदेश के हर जिलों में उत्तर भारतीय एवं बिहार के लोग मौजूद है, इसलिए हर मराठी नेता अपने लोगो के लिए उनके त्योहारों में जमकर हिस्सा ले रहे हैं.

First Published : 30 Oct 2022, 10:13:11 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.