News Nation Logo
Banner

मुंबई के स्टेशनों पर उमड़ती भीड़ पर सेंट्रल रेलवे का बड़ा एलान, लोगों से की ये अपील

मुंबई सहित पूरे राज्य में महाराष्ट्र सरकार द्वारा 5 अप्रैल से लगाई गए कड़े नियम और पाबंदियां हैं. जिसके चलते काफी संख्या में मजदूर वर्ग के लोगों का फिर से पलायन होने लगा है. देश के कई अन्य राज्यों से भी लोग अपने घर के तरफ पलायन करने लगे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 13 Apr 2021, 03:47:47 PM
Central Railway

Indian Railway (Photo Credit: File)

मुंबई :

मुंबई सहित पूरे राज्य में महाराष्ट्र सरकार द्वारा 5 अप्रैल से लगाई गए कड़े नियम और पाबंदियां हैं. जिसके चलते काफी संख्या में मजदूर वर्ग के लोगों का फिर से पलायन होने लगा है. देश के कई अन्य राज्यों से भी लोग अपने घर के तरफ पलायन करने लगे हैं.  खासकर मुंबई में काम करने वाले उत्तर भारतीय लोगों काफी संख्या में पलायन करने लगे हैं. तमाम मजदूर अपने राज्यों को फिर से वापस लौटने लगे हैं जिसके चलते मुंबई के स्टेशनों पर काफी भीड़ उमड़नी लगी है. इसी के मद्देनजर सेंट्रल रेलवे ने अपना व्यक्तव्य जारी किया है. 

मुंबई सेंट्रल रेलवे (Central Railway) के CPRO शिवाजी सुतार ने कहा कि हर साल जैसे समर स्पेशल ट्रेन (Summer Special Train) चलती है वैसे इस साल भी समर स्पेशल ट्रैन चल रही है. उन्होंने कहा कि हम लोगों को आश्वस्त करते है कि ज्यादा से ज्यादा ट्रेने चलेंगी और लोग पैनिक न हो.  हर साल की तरह इस साल भी 106 ज्यादा ट्रेने चला रहे है. आज LTT रेल स्थानक के 23 ट्रेने अब तक छोड़ी है जिनमें से 17 ट्रेने नार्थ और ईस्ट की तरफ की थी. जिनमें से 5 ट्रेने समर स्पेशल ट्रेने थी. उन्होंने लोगों से अपील की कि जिनके पास कन्फर्म टिकट हो सिर्फ वही लोंग यात्रा करें बाकि लोंग स्टेशन पर भीड़ न करें. स्टेशन पर भीड़ को नियत्रंण में लाने के लिए TT , RPF, GRF, और स्थानीय पुलिस की मदद ली जा रही है.

CPRO शिवाजी सुतार ने लोगों से कहा है कि ट्रेन निकलने के 90 मिनट पहले स्टेशन पर आये. उससे पहले स्टेशन पर अनाव्यशक भीड़ न करें. बिना टिकट चेक किसी को भी अंदर आने नहीं दिया जायेगा. भीडभाड न हो इसलिए मुंबई मंडल के 6 स्थानक जिनमें CSMT , LTT , दादर ,ठाणे , कल्याण ,पनवेल , रेल स्थानकों पर प्लेटफार्म टिकट बंद करवा दिए है. सभी को कोरोना (COVID19) नियमों का पालन करना अनिवार्य रहेगा. कन्फर्म टिकट वालो को ही यात्रा करने की अनुमती रहेगी. सहयोगी यात्री स्थानक पर न आएं.  यह भीड़ हर साल समर में  होनेवाली भीड़ है जरूरत के अनुसार ट्रेने छोड़ी जाएंगी. पैनिक होने की जरूरत नहीं है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Apr 2021, 03:47:47 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.