logo-image

गाय को छूने से हमारे अंदर की नकारात्मकता दूर हो जाती है, उद्धव सरकार में मंत्री का पशु प्रेम

महाराष्ट्र की मंत्री और कांग्रेस विधायक यशोमति ठाकुर ने अब कहा है कि गाय को छूने से सारी नकारात्मकता दूर हो जाती है. पहले भी दे चुकी हैं विवादास्पद बयान.

Updated on: 13 Jan 2020, 08:38 AM

highlights

  • टियोसा से विधायक और कांग्रेस कोटे से उद्धव सरकार में मंत्री हैं यशोमती.
  • अमरावती में उन्होंने कहा - गाय को छूने से दूर होती है नकारात्मकता.
  • महाराष्ट्र सरकार में मंत्रियों के पैसा नहीं कमाने का दिया था विवादास्पद बयान.

मुंबई:

अपने विवादास्पद बयानों को लेकर आमतौर पर चर्चा में रहने वाली महाराष्ट्र की मंत्री और कांग्रेस विधायक यशोमति ठाकुर ने अब कहा है कि गाय को छूने से सारी नकारात्मकता दूर हो जाती है. कुछ दिन पहले ही उनके विवादास्पद बोल ने राज्य की गठबंधन सरकार को असहज स्थिति में खड़ा कर दिया था. तब यशोमती ठाकुर ने कहा था कि महाराष्ट्र सरकार में मंत्रियों ने शपथ तो ले ली है, लेकिन अभी पैसा कमाना शुरू नहीं किया है. वह टियोसा से विधायक हैं और कांग्रेस कोटे से उद्धव सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री हैं.

यह भी पढ़ेंः कोलकाता पोर्ट के बाद विक्टोरिया मेमोरियल का नाम बदलना चाहती है भाजपा

गाय पवित्र जानवर है
अमरावती में शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति कहती है कि अगर आप गाय को छुएंगे, सारी नकारात्मकता दूर हो जाएगी. इस पर विवाद बढ़ने से जब मीडिया ने उनसे संपर्क किया तो भी उन्होंने दो-टूक कहा कि उन्होंने ऐसा कुछ गलत नहीं कहा है. उनका कहना था कि गाय पवित्र जानवर है. इसके अतिरिक्त, चाहें गाय हो या कोई अन्य जानवर. उन्हें छूने से हमारे अंदर प्रेम का भाव पैदा होता है. ऐसे में उन्होंने जो कहा उसमें गलत क्या है?

यह भी पढ़ेंः देश में कुछ लोगों को हिंदू शब्द से अलर्जी है, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की खरी-खरी

जेबे गर्म नहीं होने का भी दिया था बयान
गौरतलब है कि इससे पहले वाशिम जिला परिषद चुनावों के प्रचार के दौरान उन्होंने कहा था कि हम बस अभी पावर में आए हैं, अभी हमारी जेबें गर्म नहीं हुई हैं. उन्होंने यह भी कहा कि मतदाता चाहें तो विपक्ष से पैसा ले सकते हैं, लेकिन वोट कांग्रेस को ही दें. जाहिर है उद्धव ठाकरे के लिए एस तरह के बड़बोले मंत्री आए-दिन समस्या खड़ी करते रहेंगे.