News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

BMC ने किया ऐलान-मुंबई में 31 जनवरी तक बंद रहेंगे कक्षा 1 से लेकर 9 तक के स्कूल 

बीएमसी ने मुंबई में कक्षा 1 से लेकर कक्षा 9 तक के स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद कर दिया है. सरकार ने 10वीं औऱ 12वीं कक्षा के लिए स्कूल को खुला रखने का निर्णय लिया है. 

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 03 Jan 2022, 06:12:26 PM
school

मुंबई में स्कूल बंद (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मुंबई में कक्षा 1 से लेकर कक्षा 9 तक के स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद
  • मुंबई में रविवार को कोरोना वायरस के 8,063 नए मामले आए थे
  • बीएमसी प्रमुख ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य है

मुंबई:

दुनिया भर में कोरोना वायरस संक्रमण तेज रफ्तार से बढ़ रहा है. भारत भी इससे अछूता नहीं है. देश के कुछ राज्यों में कोरोना का संक्रमण बहुत तेज गति से बढ़ा है. इसमें दिल्ली,महाराष्ट्र जैसे राज्य शामिल है. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई में कक्षा 1 से लेकर कक्षा 9 तक के स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद कर दिया है. सरकार ने 10वीं औऱ 12वीं कक्षा के लिए स्कूल को खुला रखने का निर्णय लिया है. 

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने सोमवार को यह जानकारी दी. मुंबई में रविवार को कोरोना वायरस के 8,063 नए मामले आए थे, जो कि शनिवार को आए संक्रमण के मामलों से 1,763 अधिक थे. हालांकि शहर में संक्रमण के कारण रविवार को किसी मरीज की मौत नहीं हुई. अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को शहर में संक्रमण के 6,347 मामले आए थे और रविवार को 27 प्रतिशत अधिक मामले आए.

यह भी पढ़ें: Corona की तीसरी लहर ने दी दस्तक, एक सप्ताह में 3 गुना बढ़ गया संक्रमण

इससे पहले मुंबई महानगर में कोरोना वायरस संक्रमण के 8,063 नये मामले सामने आने के बीच बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के प्रमुख इकबाल सिंह चहल ने रविवार को नागरिकों की आशंकाओं को दूर करने की कोशिश करते हुए कहा कि 89 प्रतिशत संक्रमण बगैर लक्षण वाले हैं और अस्पतालों में 90 प्रतिशत बिस्तर खाली हैं. उन्होंने लोगों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन करने का आग्रह किया.

बीएमसी प्रमुख ने जोर देते हुए कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य है और लोगों को भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचना चाहिए. सभी को महामारी की इस नई लहर से पार पाने के लिए अवश्य एकजुट होना चाहिए. उन्होंने कहा, “रविवार को मुंबई में कोविड-19 के 8,063 नये मामले सामने आए, जिनमें से 89 प्रतिशत पूरी तरह से बगैर लक्षण वाले पाये गये और शहर में अभी कुल उपचाराधीन मरीज 29,819 हैं.”

चहल ने एक बयान में कहा, “हालांकि, 8,063 नये मामलों में सिर्फ 503 मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जिनमें से 56 मरीजों को ऑक्सीजन सुविधा से युक्त बिस्तर पर रखा गया है. आज की तारीख में मुंबई में 90 प्रतिशत बिस्तर खाली हैं.” उन्होंने कहा, “दहशत में नहीं आएं, बल्कि इस वक्त हम सभी को अत्यधिक सावधान रहना है और कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करना है.”

First Published : 03 Jan 2022, 06:12:26 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.