logo-image

महाराष्ट्र के पालघर में एक पटाखा फैक्ट्री में आग के बाद ब्लास्ट, 10 लोग झुलसे

महाराष्ट्र के पालघर में एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है. आग की वजह से फैक्ट्री में लगातार धमाके हो रहे हैं.

Updated on: 17 Jun 2021, 01:26 PM

highlights

  • पालघर में पटाखा फैक्ट्री में धमाका
  • आग लगने से फैक्ट्री में हो रहे ब्लास्ट
  • 15 से 20 किमी तक सुनाई पड़ी गूंज

पालघर :

महाराष्ट्र ( Maharashtra ) के पालघर में एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है. आग की वजह से फैक्ट्री में लगातार धमाके हो रहे हैं. पटाखा फैक्ट्री ( firecracker factory ) में आग की जानकारी मिलने के बाद दमकल की सिर्फ एक गाड़ी मौके पर अब तक पहुंच पाई है.कंपनी में लगी आग में 10 लोगों के झुलसने की जानकारी है. जिसमें से एक जख्मी की हालत चिंताजनक बताई जा रही है. सभी घायलों को उपचार जे लिए अस्पातल में भर्ती करवाया गया है. कंपनी में आग ( Fire ) लगने से हड़कंप मचा हुआ है. फैक्ट्री में धमाके की कई किलोमीटर दूर तक आवाज सुनने के बाद लोग दहशत में हैं. फिलहाल आग को बुझाने का काम जारी है.

यह भी पढ़ें : गृह मंत्रालय ने TMC नेता मुकुल रॉय की सुरक्षा वापस ली, आदेश जारी: सरकारी सूत्र 

पालघर के डहाणू तहसील में विशाल फायर वर्क्स नाम की पटाखा कंपनी में ये आग लगी हैं. डहाणू हाईवे से करीब 15 किलोमीटर दूर जंगल में ये कंपनी बनी हुई है. बताया जा रहा है कि धमाके की गूंज 15 से 20 किलोमीटर तक सुनाई पड़ी है. इसके अलावा काफी दूर तक आग की लपटें दिखाई दी हैं. आसमान में धुंए का गुबार भी कई किलोमीटर तक दिखाई दे रहा है. बताया जा रहा है कि अभी भी धमाके कंपनी में हो रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को NIA ने हिरासत में लिया, मनसुख हिरेन मर्डर केस में रडार पर 

फैक्ट्री में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दे दी गई है. बताया जा रहा है कि अभी तक सिर्फ एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाने की कोशिश की जा रही है. एक हादसे में अभी तक किसी तरह के जानी नुकसान की खबर नहीं हैं. हालांकि 10 लोगों के आग में झुलसने की जानकारी है. अभी तक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने के पीछे की वजह का पता नहीं चल पाया है.