logo-image

महाराष्ट्र में विधायकों की खरीद फरोख्त के कांग्रेस के दावे को बीजेपी ने नकारा

महाराष्ट्र में भाजपा ने शुक्रवार को इन आरोपों को पुरजोर तरीके से खारिज कर दिया कि वह विधायकों की खरीद-फरोख्त में लगी है और उन्हें अपने खेमे में शामिल करने के लिए धन का प्रलोभन दे रही है.

Updated on: 08 Nov 2019, 03:11 PM

:

कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि महाराष्ट्र में पार्टी बदलने के लिए विधायकों को ‘‘25 करोड़ रुपये से लेकर 50 करोड़ रुपये’’ तक देने की पेशकश की जा रही है. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस विधायकों को भी इस तरह के प्रस्तावों के साथ फोन पर संपर्क किया गया है. वहीं महाराष्ट्र में भाजपा ने शुक्रवार को इन आरोपों को पुरजोर तरीके से खारिज कर दिया कि वह विधायकों की खरीद-फरोख्त में लगी है और उन्हें अपने खेमे में शामिल करने के लिए धन का प्रलोभन दे रही है. प्रदेश भाजपा प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा कि यह हमारी पार्टी की संस्कृति का हिस्सा नहीं है. कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र में विधायकों को दलबदल कराने के लिए 25 से 50 करोड़ रुपये तक की पेशकश की जा रही है.

इस बारे में जब पूछा गया तो उपाध्ये ने पीटीआई से कहा, ‘‘भाजपा के विधायकों को प्रलोभन देने का सवाल ही नहीं उठता. यह हमारी संस्कृति नहीं है.’’ इस तरह के आरोप हैं कि भाजपा नेता मध्यस्थों के माध्यम से नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों को पार्टी बदलने के लिए प्रलोभन दे रहे हैं. उपाध्ये ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश : आपात सेवाओं के लिए 112 को और ज्यादा समक्ष बनाने की हो रही कोशिश

कांग्रेस के इगतपुरी (नासिक जिला) विधायक को 50 करोड़ रुपये की पेशकश के वडेट्टीवार के आरोपों पर उपाध्ये ने कहा कि यह देश की सबसे पुरानी पार्टी की हताश को झलकाता है. उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी ने दशकों पहले 200 से अधिक सीटें जीती थीं. पिछले कुछ चुनाव में पार्टी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी और इस बार उसे 50 सीटें भी नहीं मिलीं.’’ भाजपा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘यह उनकी हताशा है जो उन्हें बेबुनियाद आरोप लगाने को मजबूर कर रही है.’’ उन्होंने कहा कि भाजपा और शिवसेना जल्द सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

बतादें निवर्तमान विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि शिवसेना ने दावा किया है कि उनके एक विधायक को पार्टी बदलने के लिए 50 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी. उन्होंने पत्रकारों से कहा, “हमारे विधायकों से भी संपर्क किया जा रहा है. विधायकों को 25 से 50 करोड़ रुपये की पेशकश कर लुभाने की कोशिश की जा रही है.” वडेट्टीवार ने कहा, “हमने अपने विधायकों को ऐसी कॉल रिकॉर्ड करने के लिए कहा है ताकि जनता उनके बारे में जान सके.’’