News Nation Logo

अजान-हनुमान चालीसा विवाद : मातोश्री के पास BJP नेता मोहित कंबोज पर हमला

महाराष्ट्र में कलानगर जंक्शन के पास भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता मोहित कंबोज पर हमला किया गया है. हालांकि, उन पर अटैक किसने किया है इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 Apr 2022, 07:30:57 AM
mohit kamboj

मातोश्री के पास BJP नेता मोहित कंबोज पर हमला (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र में कलानगर जंक्शन के पास भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता मोहित कंबोज पर हमला किया गया है. हालांकि, उन पर अटैक किसने किया है इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. बताया जा रहा है कि भाजपा नेता मोहित कंबोज पर उस समय हमला किया गया जब वे अपनी गाड़ी यानी कार में थे. उस वक्त उनकी कार महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के बंगले मातोश्री के पास खड़ी थी. इस दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने उनकी गाड़ी में हमला बोल दिया.

आपको बता दें कि इस वक्त महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर राजनीति हो रही है. कुछ दिन पहले ही मोहित कंबोज ने मंदिर और ट्रस्टों को फ्री में लाउडस्पीकर वितरित किए थे और उनसे हनुमान चालीसा बजाने की अपील की थी. उन्होंने 14 अप्रैल को घोषणा की थी कि पूरे देश के मंदिरों में फ्री में लाउडस्पीकर लगवाएंगे. मंदिरों में ये मुफ्त लाउडस्पीकर लगवाकर प्रतिदिन देवी-देवताओं के भजन-कीर्तन बजाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करवाएं.

लाउडस्पीकर को लेकर मोहित कंबोज ने देशभर के मंदिर ट्रस्टों को चिट्ठी लिखी थी. उनके पत्र में अतीत, विदेशियों के आक्रमण की चर्चा करते हुए भविष्य को लेकर सचेत रहने का आह्वान किया गया था. उन्होंने देशभर के हिंदुओं से जातिगत भावनाओं से ऊपर उठकर एकजुट होने का आह्वान किया था.

आपको बता दें कि मोहित कंबोज ने अपने ट्विटर बायो में खुद के लिए लिखा है कि वे बीजेपी कार्यकर्ता हैं. वे भाजपा में कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं. मोहित बीजेपी की मुंबई इकाई के महासचिव हैं, जिनके खिलाफ सीबीआई की आर्थिक अपराध शाखा जांच कर रही है. 2016 से लेकर 2019 के बीच कंबोज कंबोज भाजपा की मुंबई युवा शाखा के अध्यक्ष भी थे. उन्हें अगस्त 2019 में मुंबई भाजपा का महासचिव नियुक्त किया गया था. 

First Published : 23 Apr 2022, 07:15:31 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.