News Nation Logo

BJP नेता मोहित कंबोज का ऐलान- पूरे देश के मंदिरों में मुफ्त में लगवाएंगे लाउडस्पीकर 

मोहित कंबोज ने इसे लेकर पूरे देश के मंदिर ट्रस्टों को पत्र लिखा है. उनकी ओर से लिखे गए पत्र में अतीत, विदेशियों के आक्रमण की चर्चा करते हुए भविष्य को लेकर सचेत रहने का आह्वान किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 14 Apr 2022, 07:01:57 PM
Mohit kamboj

मोहित कंबोज, BJP नेता, मुंबई (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

मुंबई में लाउडस्पीकर का मुद्दा गरमाता जा रहा है. मस्जिदों में अजान के लिए लाउडस्पीकर का प्रयोग करने का विरोध बढ़ता जा रहा है. मनसे ने इसके विरोध में मंदिरों पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा और भजन-कीर्तन करने का ऐलान किया था. अब भाजपा के  नेता मोहित कंबोज ने ऐलान किया है कि पूरे देश के मंदिरों में मुफ्त लाउडस्पीकर लगवाएंगे. उन्होंने कहा है कि ये मुफ्त लाउडस्पीकर मंदिरों में लगवाकर हर रोज देवी-देवताओं के भजन-कीर्तन बजाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करवाएं. मोहित कंबोज करोड़पति सर्राफा कारोबारी और एंटरप्रेन्योर हैं. वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के धनी नेताओं में एक है. शिवसेना नेता संजय राउत का कहना है कि कंबोज पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस का करीबी है.

यह भी पढ़ें: मोहन भागवत के अखंड भारत वाले बयान पर JDU ने कही ये बड़ी बात 

मोहित कंबोज ने इसे लेकर पूरे देश के मंदिर ट्रस्टों को पत्र लिखा है. उनकी ओर से लिखे गए पत्र में अतीत, विदेशियों के आक्रमण की चर्चा करते हुए भविष्य को लेकर सचेत रहने का आह्वान किया गया है. मोहित कंबोज ने हिंदुओं से जातिगत भावनाओं से ऊपर उठ एकजुट होने का आह्वान किया है. मोहित कंबोज ने अपने पत्र में पूरे देश में स्थित मंदिरों को मुफ्त लाउडस्पीकर देने का ऐलान करते हुए कहा है कि इसे मंदिर में लगवाएं. लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा और देवी-देवताओं के भजन बजाएं. उन्होंने साथ ही ये भी कहा है कि लाउडस्पीकर में ध्वनि की तीव्रता सुप्रीम कोर्ट, पुलिस और स्थानीय प्रशासन की गाइडलाइंस के अनुरूप ही होनी चाहिए. 

बीजेपी नेता मोहित कंबोज ने अपने पत्र में ये भी कहा है कि किसी भी तरह से कानून का उल्लंघन नहीं होना चाहिए. गौरतलब है कि पिछले दिनों महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटवाने के लिए सरकार को अल्टीमेटम दिया था. इसके बाद धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर को लेकर बयानबाजियों का दौर फिर से शुरू हो गया है. अब मोहित कंबोज ने मंदिरों पर लाउडस्पीकर लगवाने का ऐलान कर दिया है.

First Published : 14 Apr 2022, 07:01:57 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.