News Nation Logo

बीजेपी नेता ने महिलाओं के खिलाफ अपराधों में सख्त सजा देने की मांग की

महाराष्ट्र बीजेपी के प्रवक्ता माधव भंडारी ने राज्य में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर चिंता जताई और ऐसे मामलों में दोषियों के लिए सख्त सजा की मांग की.

Bhasha | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 12 Feb 2020, 12:32:29 PM
Crime against women

Crime against women (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

ठाणे:  

महाराष्ट्र बीजेपी के प्रवक्ता माधव भंडारी ने राज्य में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर चिंता जताई और ऐसे मामलों में दोषियों के लिए सख्त सजा की मांग की. वह 25 वर्षीय लेक्चरर अंकिता पिसुड्डे की मौत पर शोक जताने के लिए मंगलवार की रात को एक एनजीओ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे. अंकिता को पिछले सप्ताह वर्धा जिले में एक व्यक्ति ने आग लगा दी थी. वह व्यक्ति उसका पीछा करता था.

और पढ़ें: देवबंद ने दुनिया के सारे बड़े आतंकवादी पैदा किए हैं : गिरिराज सिंह

अंकिता की सोमवार को नागपुर के एक अस्पताल में मौत हो गई. इसके अलावा औरंगाबाद जिले में पिछले सप्ताह एक 50 वर्षीय दलित महिला को एक व्यक्ति ने तब आग लगा दी जब महिला ने उसे घर में घुसने से रोका. उसकी तीन दिन बाद मौत हो गई.

भंडारी ने कहा, ‘‘हाल फिलहाल में ऐसी तीन से चार घटनाएं हुई खासतौर से पिछले सात से आठ दिनों में, जो चिंता का विषय है.’’ उन्होंने ऐसे अपराधों में दोषियों के लिए सख्त सजा की मांग की. उन्होंने कहा कि सरकार और समाज राज्य में ऐसे अपराधों पर लगाम लगाने में नाकाम रहे.

बीजेपी नेता ने कहा कि ऐसे मामलों से निपटने के लिए सख्त कानूनों और त्वरित अदालतों के बावजूद दोषियों को बचाने की कोशिशें की जा रही है जो ‘‘खतरनाक’’ है. उन्होंने कहा कि ऐसे अपराधियों को बचाने के लिए कानून का दुरुपयोग रोकने की सख्त जरूरत है. दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर भंडारी ने जवाब देने से इनकार कर दिया. 

First Published : 12 Feb 2020, 12:29:57 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.