logo-image

बाला साहेब ठाकरे का स्मृति स्थल महाराष्ट्र में बदलते राजनीतिक समीकरण की गवाही दे रहा

बीजेपी ने भी रविवार को बाला साहेब ठाकरे को श्रद्धांजलि दी. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट किया, 'आदरणीय बालासाहेब ने हम सबको स्वाभिमान का संदेश दिया था'.

Updated on: 17 Nov 2019, 12:03 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक के बीच आज यानी 17 नवंबर को शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की पुण्यतिथि पर तमाम दिग्गज नेता उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. शिवसेना के साथ-श्रद्धांजलि देने वालों में बीजेपी और एनसीपी भी शामिल है. रविवार को बाला साहेब ठाकरे की 7वीं पुण्यतिथि पर एनसीपी नेता छगन भुजबल और जयंत पाटिल ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी. इससे कहीं न कहीं ये भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि कैसे मराठा की राजनीति करेने वाली एनसीपी अब हिंदुत्व का समर्थन करने वाले बाला साहेब ठाकरे के नाम की माला जप रही है. वहीं बालासाहेब का स्मृति स्थल अब नई दोस्ती और महाराष्ट्र में बदले राजनीतिक समीकरण की गवाही दे रहा है.

यह भी पढ़ें: योगी के मंत्री मोहसिन रजा का बड़ा बयान, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक माहौल खराब करने की साजिश

वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने भी रविवार को बाला साहेब ठाकरे को श्रद्धांजलि दी. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट किया, 'आदरणीय बालासाहेब ने हम सबको स्वाभिमान का संदेश दिया था'. साथ ही उन्होंने एक वीडियो भी ट्वीट किया है. माना जा रहा है कि इस ट्वीट के जरिए बीजेपी ने शिवसेना पर तंज भी कसा है. फडणवीस के अलावा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी बाला साहेब ठाकरे को श्रद्धांजलि दी.

यह भी पढ़ें: अयोध्या मसले पर फैसला सर्वसम्मत होने से पुनर्विचार याचिका के सफल होने के आसार कम

बता दें, बाला साहेब ठाकरे का जन्म 23 जनवरी 1926 को हुआ था. महाराष्ट्र की राजनीति को नई दिशा देने में उनकी अहम बूमिका रही. 17 नवंबर 2012 को उनका निधन हो गया.