logo-image

बीजेपी के लिए बुरी खबर, जस्‍टिस लोया मामले की जांच पर विचार कर सकती है उद्धव ठाकरे की सरकार

बीजेपी के लिए एक और बुरी खबर आ रही है. महाराष्ट्र (Maharashtra) की उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) की सरकार जस्‍टिस बीएच लोया (Justice BH Loya) की संदिग्‍ध हालात में मौत की जांच पर विचार कर सकती है.

Updated on: 09 Jan 2020, 10:41 AM

मुंबई:

बीजेपी के लिए एक और बुरी खबर आ रही है. महाराष्ट्र (Maharashtra) की उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) की सरकार जस्‍टिस बीएच लोया (Justice BH Loya) की संदिग्‍ध हालात में मौत की जांच पर विचार कर सकती है. महाराष्‍ट्र सरकार के एक मंत्री ने बुधवार को कहा कि यदि राज्य सरकार को पर्याप्त सबूतों के साथ कोई शिकायत मिलती है तो वह विशेष सीबीआई न्यायाधीश बी एच लोया की 2014 में कथित संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु की जांच पर विचार करेगी. गुजरात के सोहराबुद्दीन शेख के कथित फर्जी मुठभेड़ मामले की सुनवाई कर रहे लोया की एक दिसंबर 2014 को नागपुर में उस समय दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी, जब वह अपने साथी की बेटी की शादी में शिरकत करने गए थे.

यह भी पढ़ें : इस वजह से ईरानी हमले में अमेरिकी सैनिकों को नहीं पहुंचा कोई नुकसान

राकांपा प्रवक्ता एवं राज्य के मंत्री नवाब मलिक ने यहां पार्टी की एक बैठक के लोया मामले पर यह बात कही. यह मामला उच्चतम न्यायालय तक पहुंचा था. शिवसेना नीत सरकार में राकांपा के मंत्रियों की चार घंटे चली बैठक के बाद मलिक ने यहां पत्रकारों से कहा कि यदि पर्याप्त सबूतों के साथ कोई शिकायत मिलती है तो सरकार न्यायाधीश बी एच लोया मामले को फिर से खोलने पर विचार करेगी.''

यह भी पढ़ें : गृह मंत्री अमित शाह की रैली के दौरान सीएए विरोधी प्रदर्शन करने वाली महिलाओं से खाली कराए गए घर

उन्होंने कहा कि यदि शिकायत में कोई सबूत मिले, तो ही जांच की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस मामले में बिना वजह कोई जांच नहीं की जाएगी. उच्चतम न्यायालय ने माना था कि 1 दिसंबर 2014 को लोया की ''प्राकृतिक कारणों'' से मृत्यु हुई थी. शीर्ष अदालत ने मामले की एसआईटी जांच की मांग को खारिज कर दिया था.