News Nation Logo

लालबाग के 'राजा' को चढ़ावे में मिली बाइक, भक्तों ने खजाने में खूब चढ़ाया सोना-चांदी

इन वस्तुओं को ऐसी एनजीओ या ऑर्गनाइजेशन खरीदती हैं, जो गरीबों की मदद कर सकती हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Sonam Kanojia | Updated on: 22 Sep 2016, 01:30:21 PM

मुंबई:

लालबाग के राजा के दरबार में देश-विदेश से भक्त दर्शन के लिए आते हैं। उनका मानना है कि बप्पा के दर्शन मात्र से उनकी मनोकामना पूरी हो जाती है। मुरादें पूरी होने पर वे सोने-चांदी के साथ-साथ अनमोल वस्तुएं भी दान करते हैं। ऐसे ही इस साल भी किसी भक्त ने बप्पा को बाइक दान में दी है।

बप्पा के दरबार में आज अथॉरिटी ने तमाम वस्तुओं की नीलामी की। ये सभी वस्तुएं लालबाग के राजा को चढ़ाई गई थीं। इनमें सोने-चांदी से लेकर बाइक भी शामिल है। जब एक शख्स पंकज मिश्रा ने इस बाइक को खरीदी तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

चढ़ावे में विदेशी मुद्रा भी शामिल

लालबाग के राजा के दर्शन के लिए भारत के कोने-कोने से भक्त आते हैं, लेकिन विदेशी भी पीछे नहीं है। ऐसे में बप्पा को कई विदेशी मुद्राएं भी चढ़ाई गई, जो खजाने में मिली हैं।

दान-पेटी में डालते हैं चिट्ठी

मंदिर में एक दान पेटी है। इसमें भक्त अपनी मुरादें एक पर्ची में लिखकर दानपेटी में डाल देते हैं। भक्त मनोकामनाओं को पूरा करने के लिए अर्जी लगाते हैं। एक दर्शनार्थी ने बताया कि लालबाग के राजा फुर्सत में इन चिट्ठियों को पढ़ते हैं और भक्तों की समस्याओं को दूर करते हैं।

नीलामी में बीत जाते हैं कई दिन

मंदिर की अथॉरिटी दरबार में चढ़ी वस्तुओं को नीलाम करती है। इन वस्तुओं को ऐसी एनजीओ या ऑर्गनाइजेशन खरीदती हैं, जो गरीबों की मदद कर सकती हैं। बताया जाता है कि दरबार में भक्तों द्वारा इतना चढ़ावा आता है, जिसे नीलाम करने में कई दिन बीत जाते हैं।

First Published : 22 Sep 2016, 01:09:00 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Lalbaugcha Raja

वीडियो