News Nation Logo
Banner

महाराष्ट्र में कांग्रेस-NCP गठबंधन में 70 प्रतिशत सीटों पर बनी सहमति: अशोक चौहान

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. पार्टियों में गठबंधन के लिए बैठकों का दौर शुरू हो गया है. इसी के तहत कांग्रेस और एनसीपी में गठजोड़ को लेकर लगातार बैठक हो रही है.

By : Nitu Pandey | Updated on: 05 Sep 2019, 04:13:47 PM
कांग्रेस नेता अशोक चौहान (फोटो:ANI)

कांग्रेस नेता अशोक चौहान (फोटो:ANI)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. पार्टियों में गठबंधन के लिए बैठकों का दौर शुरू हो गया है. इसी के तहत कांग्रेस और एनसीपी में गठजोड़ को लेकर लगातार बैठक हो रही है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चौहान ने बताया कि कांग्रेस और एनसीपी में सीटों को लेकर सहमति बन गई है.

अशोक चौहान ने बताया, 'हमने महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे के संबंध में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के साथ अच्छी चर्चा की. 70 प्रतिशत सीटों पर आपसी सहमति बन गई है. बाकियों को लेकर चर्चा चल रही है.

बता दें कि एनसीपी चाहती है कि राज्य में 144 सीट पर वो खुद चुनाव लड़े. बाकी 144 पर कांग्रेस और छोटी पार्टियां चुनाव लड़ें.

इसे भी पढ़ें:झारखंड : 25 हजार युवाओं को हुनरमंद बनाकर इस उद्योग में रोजगार देगी सरकार

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार चाहते हैं कि उनकी पार्टी ज्यादा सीटें जीतकर आए ताकी सरकार बनने की स्थिति में मुख्यमंत्री पद पर उनकी पार्टी की दावेदारी रहे. 2014 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-एनसीपी अलग-अलग लड़ी थी, लेकिन 2009 के फॉर्मूले को देखें तो कांग्रेस ने 169 और एनसीपी ने 119 सीटों पर चुनाव लड़ा था.

और पढ़ें:मंदी के असर से टूटने लगी मुरादाबाद के पीतल उद्योग की कमर, हुआ ऐसा हाल

इधर, बीजेपी भी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए जोर-आजमाइश शुरू कर दी है. सीट बंटवारे को लेकर केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के नेता रामदास अठावले ने वीरवार को कहा है कि बीजेपी और शिवसेना ने सहयोगी दलों को 18 सीटें देने का फैसला किया है.

First Published : 05 Sep 2019, 04:13:47 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×