News Nation Logo

आर्यन बेकसूर, फंसाने वाले Sameer Wankhede पर हो कार्रवाई: दिलीप पाटिल

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 28 May 2022, 04:35:32 PM
Maharashtra Home Minister Dilip Walse Patil

Maharashtra Home Minister Dilip Walse Patil (Photo Credit: Twitter/ANI)

highlights

  • महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप पाटिल का बयान
  • समीर वानखेड़े के खिलाफ हो कार्रवाई
  • नवाब मलिक-समीर वानखेड़े के बीच चली थी लंबी बयानबाजी

मुंबई:  

साल 2021 में आर्यन खान का नाम ड्रग्स पेडलर्स से जुड़ा. उन्हें एनसीबी ने क्रूज से गिरफ्तार हुआ, जहां भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद होने की बात कही गई. इस केस के इंचार्ज थे समीर वानखेड़े. समीर वानखेड़े बाद में पद से हटा दिये गए. समीर वानखेड़े पर जमकर बयानबाजी करने वाले नवाब मलिक जेल में हैं. आर्यन को भी काफी समय जेल में बिताना पड़ा. अब उन्हें क्लीन चिट मिल गई है. तो महाराष्ट्र राज्य के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने डिमांड की है कि समीर वानखेड़े के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए, क्योंकि उन्होंने केस को सही तरीके से नहीं संभाला. जिसकी वजह से काफी दिक्कतें पैदा हुई.

महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटील केंद्र और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) पर हमलावर हैं. उन्होंने कहा है कि आर्यन खान पर लगे आरोपों में कोई सच्चाई नहीं थी. इसलिए चार्जशीट से उनका नाम हटा दिया गया है. वलसे पाटील ने कहा, ‘मुझे लगता है कि केंद्र ने भी इस मामले का संज्ञान लिया है और संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जानकारी दी है.’  दिलीप वलसे पाटील महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटील ने कहा है कि अगर कोई किसी बेगुनाह को झूठा फंसा रहा है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. मुझे लगता है कि NCB के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े ने जिस तरह से इस मामले को संभाला, उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. बता दें कि जब आर्यन खान को मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज से गिरफ्तार किया गया था, उस वक्त समीर वानखेड़े एनसीबी मुंबई के प्रमुख थे.

नवाब मलिक-समीर वानखेड़े के बीच चला आरोप-प्रत्यारोप का दौर

नवाब मलिक और समीर वानखेड़े के बीच काफी दिनों तक आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला. इसके बाद एनसीबी ने जांच कमेटी बनायी. जांच शुरू होने की वजह से समीर वानखेड़े को उनके पद से हटा दिया गया. नवाब मलिक ने आरोप लगाये थे कि समीर वानखेड़े का जाति प्रमाण पत्र फर्जी है. समीर वानखेड़े के पिता पर भी नवाब मलिक ने कई आरोप लगाये थे.

First Published : 28 May 2022, 04:35:32 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.