logo-image

एंटीलिया केसः एनकाउंटर स्पेशल सचिन वाजे को 7 अप्रैल तक NIA की रिमांड

महाराष्ट्र की मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे को मुंबई की स्पेशल एनआईए कोर्ट ने 7 अप्रैल तक एनआईए की रिमांड में भेज दिया. एनआईए कोर्ट ने इसके साथ ही एनआईए को यह निर्देश भी दिया है कि सचिन वाजे को मेडिकल सहायता मुहैया कराई जाए.

Updated on: 03 Apr 2021, 05:25 PM

highlights

  • एनआई कोर्ट ने बढ़ाई सचिन वाजे की रिमांड
  • 7 अप्रैल तक NIA की रिमांड पर रहेंगे सचिन वाजे
  • 3 अप्रैल को खत्म हो रही थी सचिन वाजे की रिमांड

मुंबई:

एंटीलिया केस मामले में महाराष्ट्र की मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे (Sachin Waze) को मुंबई की स्पेशल एनआईए कोर्ट ने 7 अप्रैल तक एनआईए की रिमांड में भेज दिया. एनआईए कोर्ट ने इसके साथ ही एनआईए को यह निर्देश भी दिया है कि सचिन वाजे को मेडिकल सहायता मुहैया कराई जाए. आपको बता दें कि इसके पहले व्यापारी मनसुख हिरेन हत्याकांड में सचिन वाजे आरोपी हैं. सचिन वाजे को मनसुख हिरेन हत्याकांड मामले में सुनवाई के लिए शनिवार को एनआईए की कोर्ट में पेश किया गया. आज यानि कि 3 अप्रैल को सचिन वाजे की एनआईए की रिमांड खत्म हो रही थी.

एनआईए कोर्ट ने आज की सुनवाई के बाद वाजे की रिमांड बढ़ाकर 7 अप्रैल कर दिया है. आपको बता दें कि इसके पहले एनआईए ने 13 मार्च के दिन सचिन वाजे को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद एनआईए कोर्ट ने सचिन वाजे को 25 मार्च तक एनआईए की हिसात में भेजा दिया था बाद में इसे बढ़ाकर 3 अप्रैल किया गया और अब 7 अप्रैल तक सचिन वाजे को एनआईए की रिमांड में भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ेंःसचिन वाझे की करीबी मिस्ट्री गर्ल को NIA ने गिरफ्तार किया: सूत्र

मीरा रोड स्थित फ्लैट पर NIA ने वाझे की करीबी मिस्ट्री गर्ल से की पूछताछ
NIA ने सचिन वाझे की करीबी मिस्ट्री गर्ल को NIA ने गिरफ्तार किया है. सूत्रों के मुताबिक सचिन वाझे की करीबी मीना जॉर्ज को NIA ने गिरफ्तार किया है. मीना जॉर्ज को मुंबई एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया था. मीरा रोड स्थित फ्लैट पर NIA ने पूछताछ की है. मीना जॉर्ज पर सचिन वाझे की करीबी होने का शक है. इसके अलावा मीना जॉर्ज पर वाझे की ब्लैक मनी को ठिकाने लगाने का भी शक है. NIA ने एक होटल और क्लब पर छापेमारी की है. बता दें कि मनसुख हिरेन हत्याकांड में एनआईए (NIA) रविवार को मंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाझे ( Sachin Waze) को लेकर मीठी नंदी पहुंची थी. एनआईए का कहना है कि सचिन वाझे ने हार्ड डिस्क मीठी नदी में फेंके हैं. 

यह भी पढ़ेंःमनसुख हिरेन केसः पत्नी ने कहा हत्या में सचिन वाझे भी शामिलः मुंबई एटीएस

हिरेन की पत्नी ने का दावा सचिन वाजे उनके पति की हत्या में शामिल
मनसुख हिरेन केस में मुंबई में महाराष्ट्र एटीएस की प्रेस कॉन्फ्रेंस एटीएस टीम ने बताया कि मनसुख हीरेन की पत्नी ने बताया कि उनकी हत्या में सचिन वाझे का हाथ है. हालांकि सचिन वाझे ने इन आरोपों को एक सिरे से नकार दिया है. आपको बता दें कि मनसुख हिरेस केस में अब तक दो लोगों की गरिफ्तारी हो चुकी है. एटीएस ने बताया कि सचिन वाझे के पास से कुछ मोबाइल और सिम कार्ड बरामद किया गया था जिसे गुजरात के बुकी ने उन्हें उपलब्ध करवाया था. एटीएस ने इस दौरान ये भी बताया कि वाझे की कार को मुंबई लाया गया था. सचिन वाझे का बयान रिकॉर्ड किया गया और एटीएस ने ये भी बताया कि मनसुख हिरेन का मर्डर में वॉल्वो कार का इस्तेमाल किया गया.