logo-image

उद्धव ठाकरे को एक और बड़ा झटका, शिंदे गुट में जा सकते हैं 12 सांसद

शिवसेना संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. सरकार गिरने के बाद उद्धव ठाकरे को एक और बड़ा झटका लग सकता है. शिव सेना के 12 सांसद लोकसभा अध्यक्ष से मिले हैं. संभावना जताई जा रही है कि सभी सांसद शिंदे गुट में जा सकते हैं.

Updated on: 19 Jul 2022, 07:57 PM

highlights

  • शिवसेना के 12 लोकसभा सदस्यों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से की वार्ता
  • कुल 18 में से 12 सांसदों के शिंदे गुट में जाने की प्रबल संभावना 

नई दिल्ली :

शिवसेना संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. सरकार गिरने के बाद उद्धव ठाकरे को एक और बड़ा झटका लग सकता है. शिव सेना के 12 सांसद लोकसभा अध्यक्ष से मिले हैं. संभावना जताई जा रही है कि सभी सांसद शिंदे गुट में जा सकते हैं. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में शिव सेना के कुल 18 सांसद हैं. ऐसे में 12 यदि शिंदे गुट में चले जाते हैं तो शिव सेना टूटने के कगार पर पहुंच जाएगी. हालाकि अभी तक लोक सभा अध्यक्ष से मिले सांसदों ने कोई घोषणा नहीं की है. लेकिन सूत्रों का मानना है कि 12 सांसद जल्द ही एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें : राशन डीलरों के खिलाफ एक्शन में सरकार, टोल फ्री नंबर किया जारी

इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के पुत्र एवं सांसद श्रीकांत शिंदे सहित शिवसेना के 12 लोकसभा सदस्यों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भेंट की और उनसे विनायक राउत के स्थान पर राहुल शेवाले को निचले सदन में अपनी पार्टी का नेता नियुक्त करने का आग्रह किया. सूत्रों के मुताबिक, सभी 12 बागी सांसद शिंदे के साथ चर्चा कर रहे हैं और उम्मीद है कि आज रात मुंबई के लिए रवाना होने से पहले वे एक प्रेस वार्ता भी करेंगे.

शिंदे फिलहाल खुद भी दिल्ली में हैं, जहां वह भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे. 30 जून को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद से शिंदे की दिल्ली की यह दूसरी यात्रा है. शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 8 और 9 जुलाई को राष्ट्रीय राजधानी का दौरा किया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. इससे पहसे, सुबह में शिवसेना के, शिंदे गुट में आए सांसदों से मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने संवाददाताओं से कहा, “मैं यकीनन सांसदों से मुलकात करूंगा.