logo-image

अमरावती केस के सभी आरोपियों को 15 जुलाई तक NIA की कस्टडी

महाराष्ट्र के अमरावती में हुई केमिस्ट उमेश कोल्हे के मर्डर केस में मुंबई की विशेष अदालत ने सभी आरोपियों को 15 जुलाई तक के लिए एनआईए के कस्टडी में भेज दिया है.

Updated on: 07 Jul 2022, 08:08 PM

highlights

  • उमेश कोल्हे मर्डर केस में आरोपियों को 15 जुलाई तक NIA की कस्टडी
  • बचाव पक्ष के वकील की दलील इस घटना का दिया जा रहा अलग रंग 

 

मुंबई:

Amravati Case: महाराष्ट्र के अमरावती में हुई केमिस्ट उमेश कोल्हे के मर्डर केस में मुंबई की विशेष अदालत ने सभी आरोपियों को 15 जुलाई तक के लिए एनआईए के कस्टडी में भेज दिया है. कोर्ट की सुनवाई की सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष के वकील शरीफ शेख ने इसे एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि इसे एक अलग रंग दिया जा रहा है. वहीं एनआईए के वकील की ओर से दलील दी गई कि हम इस स्टेज पर जांच जांच से जुड़ी बातों का खुलासा नहीं कर सकते हैं. यह एक गहरी साजिश है.

बचाव पक्ष की दलील

बचाव पक्ष के वकील ने अपनी दलील में कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. लेकिन इसे एक अलग रंग दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि रिमांड में कुछ नहीं है. UAPA चार्ज लगाने के लिए कोई सब स्टंप चाहिए. वकील ने कहा कि कस्टडी चाहिए तो जांच में कुछ मजबूत तथ्य होना चाहिए. वकील ने अपने दलील में पूछा कि क्या ये सभी किसी प्रतिबंधित आतंकी संगठन के हिस्सा हैं. उन्होंने कहा कि आरोपियों को पहले ही पर्याप्त दिनों के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा जा चुका है.


यह भी पढ़ें: उदयपुर मर्डर केस: लड़की को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज

NIA की वकील की दलील 

एनआईए के वकील ने दलील दी कि हम इस स्टेज पर जांच से जुड़ी बातों का खुलासा नहीं कर कर सकते हैं. यह एक गहरी साजिश है. वकील ने दलील में कहा कि हमें जांच का अधिकार है. इसी तरह का एक घटना (उदयपुर का जिक्र किया) भी हो चुकी है और इसमें कई संदिग्ध हैं. ये बेगुनाह लोग नहीं है. प्राथमिकी जांच में इनके खिलाफ सबूत मिले हैं.