logo-image

उद्धव ठाकरे सरकार पंचर ऑटो जैसी... सिर्फ प्रदूषण करती हैः शाह

केंद्र और विभिन्न राज्यों में भाजपा के सत्ता में आने के बाद ही आंबेडकर जी से जुड़े पांच स्थानों को ‘स्मृति स्थल’ में तब्दील किया गया.

Updated on: 20 Dec 2021, 09:49 AM

highlights

  • कांग्रेस आंबेडकरजी का अपमान करती रही
  • बीजेपी गिना रही बाबासाहब का योगदान
  • एमवीए सरकार है पंचर ऑटो की तरह

पुणे:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुणे में महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार पर करारा हमला बोला. अमित शाह ने एमवीए सरकार को पंक्चर पहियों वाला ऑटो करार देकर कहा महाविकास अघाड़ी सरकार एक तिपहिया ऑटो की तरह है, जिसके तीन टायर अलग-अलग दिशाओं में जा रहे हैं और सभी टायर पंक्चर हैं. यह चल नहीं रहा है और केवल प्रदूषण पैदा कर रहा है. इसके साथ ही कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने आरोप लगाया कि आंबेडकर के जीवित रहने और उनकी मृत्यु के बाद भी उन्हें अपमानित करने का एक भी मौका नहीं छोड़ा.

कांग्रेस को आंबेडकर पर घेरा
उन्होंने कहा कि एक गैर-कांग्रेसी सरकार द्वारा आंबेडकर को (मरणोपरांत) भारत के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया गया था. उन्होंने कहा, 'केंद्र और विभिन्न राज्यों में भाजपा के सत्ता में आने के बाद ही आंबेडकर जी से जुड़े पांच स्थानों को ‘स्मृति स्थल’ में तब्दील किया गया.' शाह ने कहा पहले संविधान दिवस इस डर से नहीं मनाया जाता था कि आंबेडकर की विरासत अधिक लोगों तक पहुंचेगी.

यह भी पढ़ेंः Year Ender 2021 : इन टॉप 10 घटनाओं ने बढ़ाया देश का सियासी पारा

बीजेपी देना चाहती है संविधान रचियता को पूरा श्रेय
उन्होंने कहा, 'जब नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री बने, तो ‘संविधान दिवस’ का उत्सव शुरू हुआ, लेकिन जब भी मोदीजी संविधान दिवस मनाते हैं, तो कांग्रेस विरोध करती है. अब वही कांग्रेस पार्टी बाबासाहेब आंबेडकर के बारे में बात कर रही है. मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि कांग्रेस के विरोध के बावजूद स्वतंत्र भारत के लिए संविधान और सुशासन में बाबा साहब आंबेडकर के योगदान को भाजपा बिना किसी डर के आगे लाना चाहती है.