logo-image

मंत्री धनंजय मुंडे Health update : डिप्टी सीएम अजित पवार बोले, चिंता की जरूरत नहीं

धनंजय मुंडे को ICU वार्ड में एडमिट किया गया है. आज दोपहर या शाम तक ICU वार्ड से निकाला जाएगा.

Updated on: 13 Apr 2022, 10:35 AM

highlights

  • धनंजय मुंडे को माइनर अटैक पड़ा है
  • उनको ब्रिज कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है
  • धनंजय मुंडे, दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे के भतीजे हैं

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री और एनसीपी के नेता धनंजय मुंडे (Dhananjay munde) को दिल को दौरा पड़ा है. उन्हें ब्रिज कैंडी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. इस बीच उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए एनसीपी के नेता और उपमुख्यमंत्री अजित पवार(Ajit Pawar) पहुंचे. मीडिया से बातचीत के दौरान       अ​जीत पवार ने कहा कि चिंता करने की जरूरत नहीं है, अभी हालत स्थिर है. धनंजय मुंडे  को ICU वार्ड में एडमिट किया गया है. आज दोपहर या शाम तक ICU वार्ड से निकाला जाएगा. इस बीच वे तीन दिन डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, धनंजय मुंडे को माइनर अटैक (Minor attack) पड़ा है. इसके बाद उनको ब्रिज कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. धनंजय मुंडे, दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे (Gopinath Munde) के भतीजे हैं. उन्होंने अपने सियासी ​करियर की शुरुआत भाजपा की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा से जुड़कर की थी. वर्ष 2012 में उन्होंने भाजपा छोड़ दी और एनसीपी से जुड़ गए. 2014 में उन्हें विधान परिषद का सदस्य बनाया गया. उसी वर्ष उन्होंने विधानसभा का चुनाव भी लड़ा लेकिन अपनी चचेरी बहन और गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा से चुनाव हार गए. मगर 2019 में बीड की परली सीट से उनका मुकाबला दोबारा पंकजा मुंडे से हुआ और इस बार वे चुनाव जीत गए.

ये भी पढ़ें:  महाराष्ट्र: MNS चीफ राज ठाकरे का अल्टीमेटम, ईद तक मस्जिदों से हटाएं लाउडस्पीकर

इस बीच उपमुख्यमंत्री अजित पवार से राज ठाकरे के मस्जिदों में लाउडस्पीकर हटाने के बयान पर सवाल पूछे गए. उन्होंने कहा कि राज ठाकरे को इतना महत्व मत दो, सही समय आने पर जवाब दूंगा, मेरे पास हर प्रश्न का जवाब है. बीते दिनों राज ठाकरे ने राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार को चेतावनी दी.उन्होंने  मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने की अपनी मांग को दोहराते हुए कहा कि तीन मई तक मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद कर दें. एक रैली के दौरान अपनी मांग को दोहराते हुए कहा कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने चाहिए. इसके लिए महाराष्ट्र सरकार को तीन मई से पहले कार्रवाई करने का अल्टीमेटम दिया है. ठाकरे ने चेताया है कि अगर राज्य सरकार ने तीन मई से पहले मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए तो मनसे कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे.