logo-image

क्या अजित पवार ऐन मौके पर कोई नया गुल खिलाने वाले हैं... देर रात बीजेपी नेता से मुलाकात ने दिया अटकलों को जन्म

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह वही प्रताप चिखलीकर हैं, जिन्‍होंने लोकसभा चुनाव में कांग्रेसी दिग्‍गज अशोक चह्वाण को उनके गढ़ में मात दी थी.

Updated on: 30 Nov 2019, 11:54 AM

highlights

  • महाराष्ट्र फ्लोर टेस्ट से पहले बीजेपी नेता से मिले अजित पवार.
  • अजित पवार ने मुंबई स्थित अपने घर पर नांदेड़ से बीजेपी के सांसद प्रताप चिखलीकर ने मुलाकात की है.
  • आखिरकार अजित पवार को इस मामले में सफाई देने सामने आना ही पड़ा है. 

मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में हर दिन राजनीति (Maharashtra Politics) के लिए कुछ नया ही लेकर आ रहा है. महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले दिनों सियासी भुकंप लाने वाले अजित पवार  (Ajit Pawar) अभी भी धुरी बने हुए हैं. शुक्रवार रात अजित पवार की बीजेपी नेता प्रताप चिखलीकर से मुलाकात शनिवार को संभावित तूफान की आशंका कयासों को जन्म दे रही है. हालांकि शनिवार सुबह उन्होंने प्रताप चिखलीकर को निजी संबंध बताकर कयासो पर पूर्णविराम लगाने की कोशिश की लेकिन अटकले बंद नहीं हो रही है, खासकर ये देखते हुए सदन में बहुमत साबित करना है.

दरअसल अजित पवार ने मुंबई स्थित अपने घर पर नांदेड़ से बीजेपी के सांसद प्रताप चिखलीकर ने मुलाकात की है. जिसके बाद कयास ये लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी अभी भी जोड़ तोड़ की राजनीति करने का प्रयास कर रही है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह वही प्रताप चिखलीकर हैं, जिन्‍होंने लोकसभा चुनाव में कांग्रेसी दिग्‍गज अशोक चह्वाण को उनके गढ़ में मात दी थी.

यह भी पढ़ें: उद्धव कैबिनेट का तय हुआ फॉर्मूला, जानिए किसके खाते में कौन सा मंत्रालय

आखिरकार अजित पवार को इस मामले में सफाई देने सामने आना ही पड़ा है. अजित पवार ने मीडिया के सामने आकर खुद सफाई दी और कहा कि चिखलीकर से उनकी मुलाकात एक सद्भावना मुलाकात थी. उन्होंने कहा कि वो दोनों भले ही अलग अलग पार्टियों से ताल्लुख रखते हैं लेकिन राजनीति के इतर भी उनकी चिकलीकर से संबंध हैं. अजित ने ये साफ किया कि चिकलीकर से मुलाकात के दौरान उनके और चिकलीकर के बीच में फ्लोर टेस्ट से जुड़ा कोई भी चर्चा नहीं की थी.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने मुकेश मोदी की आदर्श को-ऑपरेटिव सोसायटी पर जड़ा ताला

बता दें कि शिवसेना के संजय राउत ने अजित पवार पर बीजेपी के चिकलीकर से मिलने पर सवाल उठाए थे. हालांकि अजित पवार ने संजय राउत के सारे आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया. अजित ने कहा कि उनके पास विधायक हैं और उद्धव सरकार विधानसभा में अपना बहुमत साबित करके दिखाएगी. बता दें कि आज यानी 30 नवंबर को दोपहर ढाई बजे महाराष्ट्र की उद्धव सरकार को अपना बहुमत साबित करना है.