logo-image

अजित पवार का बड़ा बयान- शरद पवार हमारे नेता हैं, NCP-BJP महाराष्ट्र में देगी स्थिर सरकार

डिप्टी सीएम अजित पवार (Ajit Pawar) कहा, शरद पवार (Sharad Pawar) हमारे नेता हैं और बीजेपी (BJP) और एनसीपी (NCP) महाराष्ट्र (Maharashtra) में स्थिर सरकार देगी.

Updated on: 24 Nov 2019, 05:47 PM

नई दिल्‍ली:

मुंबई में जहां सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने बीजेपी विधायकों के साथ बैठक की तो वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) मुंबई के Renaissance होटल में एनसीपी विधायकों से मिले. अजित पवार ने रविवार को पहले अपने ट्विटर हैंडल में डिप्टी सीएम लिखा और फिर शुभकामनाएं देने वाले पीएम मोदी और अमित शाह समेत कई मंत्रियों और नेताओं को धन्यवाद कहा. इसके बाद उन्होंने कहा, शरद पवार हमारे नेता हैं और बीजेपी और एनसीपी महाराष्ट्र में स्थिर सरकार देगी. 

महाराष्ट्र के डिप्टी मुख्यमंत्री अजित पवार ने अपने ट्वीट में लिखा कि मैं एनसीपी में हूं और हमेशा एनसीपी में रहूंगा और शरद पवार साहब हमारे नेता हैं. हमारा भाजपा-राकांपा गठबंधन अगले पांच वर्षों के लिए महाराष्ट्र में एक स्थिर सरकार प्रदान करेगा, जो राज्य और यहां के लोगों के कल्याण के लिए ईमानदारी से काम करेगी.

डिप्टी सीएम ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि चिंता करने की बिलकुल जरूरत नहीं है, सब ठीक है. हालांकि, थोड़ा धैर्य रखने की आवश्यक है. आप सभी के समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. इससे पहले एनसीपी नेता और डिप्टी सीएम अजित पवार ने रविवार को अपने ट्विटर हैंडल में डिप्टी सीएम लिखा है. साथ ही उन्होंने डिप्टी सीएम की शुभकामनाएं देने वाले पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह समेत कई मंत्रियों को धन्यवाद कहा है. 

बता दें कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार बनने का रास्ता पूरी तरह साफ हो गया था. शिवसेना ने आदित्य ठाकरे को आगे कर चुनाव लड़ा था पर शुक्रवार की बैठक के बाद स्थिति बदल गई. बीजेपी से रिश्ता खत्म होने के बाद शिवसेना धुर विरोधी राजनीतिक दलों-कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने वाली थी. मीटिंग में यह तय हो गया था कि ठाकरे परिवार महाराष्ट्र की राजनीति में किंगमेकर नहीं बल्कि किंग बनने जा रहा है.

शुक्रवार शाम को शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की मीटिंग में तय किया गया था कि उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले सीएम बनेंगे और तीनों दल मिलकर राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे, मगर महाराष्ट्र की राजनीति के लिए शनिवार का दिन बड़ा दिन था. शुक्रवार शाम को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को सीएम बना रहे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अजित पवार सुबह-सुबह भारतीय जनता पार्टी (BJP) के देवेंद्र फडणवीस के साथ उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेते नजर आए.

महाराष्ट्र की सियासत की बिसात पर अजित पवार की एक चाल ने सभी को चौंका दिया. अजित पवार को राजभवन में बीजेपी की सरकार बना रहे मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ शपथ लेते देखने वाले एनसीपी के कई विधायक शाम होते-होते पार्टी मुखिया शरद पवार के पास पहुंच गए और एक फिर महाराष्ट्र की राजनीति की दिशा बदल गई.