logo-image

बीते चार साल में तीन बार डिप्टी CM बने अजित पवार, केवल 80 घंटे तक पद संभाला

अब तक पांच बार बन चुके हैं डिप्टी सीएम, मात्र 80 घंटे डिप्टी सीएम का पद संभाला

Updated on: 02 Jul 2023, 11:57 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में रविवार को बड़ा सियासी उलटफेर हुआ. अजित पवार ने दोपहर ढाई बजे शिवसेना की एकनाथ शिंदे सरकार में डिप्टी सीएम के पद पर शपथ ली. शपथ के तुरंत बाद उन्होंने अपने ट्विटर प्रोफाइल को भी बदल डाला. उन्होंने तस्वीर के नीचे डिप्टी सीएम ऑफ महाराष्ट्र लिखा. आपको बता दें कि अजित ने पांचवी बार डिप्टी सीएम की शपथ ली है. 14 वीं विधानसभा में उन्होंने तीन बार शपथ लेने का रिकाॅर्ड कायम किया है. अजित पवार वर्ष 2019 के बाद से तीन बार राज्य के डिप्टी सीएम बन चुके हैं.

ये भी पढ़े:  International Plastic Bag Free Day: प्लास्टिक से प्यार पड़ेगा महंगा, आज नहीं रुके तो...

साल 2019 में 23 नवंबर को सुबह आठ बजे का समय है. उस समय महाराष्ट्र की राजनीति में सियासी उथल पथल मची हुई थी. भाजपा की ओर से देवेंद्र फडणवीस को सीएम बनाया गया. वहीं एनसीपी की ओर से अजित पवार ने बगावत की थी. उन्होंने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी. मगर शपथ के 80 घंटे में ही वे अपने पद पर रह पाए. इसके बाद सरकार गिर गई. बाद में महा विकास अघाड़ी की सरकार बनी. इसकी अगुवाई उद्धव ठाकरे ने की. इस सरकार में भी अजीत पवार दोबारा से डिप्टी सीएम बने. रविवार यानि आज अजित पवार शिंदे सरकार में डिप्टी सीएम बन गए.  

जब से महाविकास आघाड़ी सरकार गिरी है, तब से एनसीपी के खेमे में हलचल देखने को मिल रही है. सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से पार्टी के अंदर कलह देखने को मिल रही थी. अजित पवार को लेकर ऐसी खबरें सामने आ रही थीं कि वह इस बदलाव से खुश नहीं हैं. मगर पार्टी के अंदर सबकुछ ठीक होने की बात कही गई.