logo-image

बहन-बेटी के साथ भी अकेले नहीं रहें... सपा MLA अबू आजमी पर 'शैतान' सवार

मुंबई के शिवाजी नगर से विधायक अबू आजमी का कहना है कि घर में मां, बेटी के साथ अकेले नहीं रहना चाहिए क्‍योंकि 'शैतान कभी सवार हो सकता है.' आजमी ने यह बयान एक समाचार चैनल पर इंटरव्‍यू के दौरान की है.

Updated on: 18 Dec 2021, 09:16 AM

highlights

  • सोशल मीडिया पर अबू आजमी के विवादित बयान को लेकर खूब लानत-मलानत की जा रही 
  • 2013 शक्ति मिल गैंगरेप केस और आजमी के पुराने बयानों की याद दिला रहे सोशल मीडिया यूजर्स
  • महाराष्ट्र में मुंबई के शिवाजी नगर से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं अबू आजमी 

New Delhi:

महिलाओं और लड़कियों के बारे में नेताओं की ओर से विवादित बयान देने का मामला थमता नहीं दिख रहा. एतराज जताने लायक ताजा बयान समाजवादी पार्टी के विधायक और बेतुके बोल के लिए मशहूर नेता अबू आजमी ने दिया है. उन्होंने कहा कि घर में बहन-बेटी के साथ अकेले नहीं रहना चाहिए, शैतान कभी भी जाग सकता है. मुंबई के शिवाजी नगर से विधायक अबू आजमी का कहना है कि घर में मां, बेटी के साथ अकेले नहीं रहना चाहिए क्‍योंकि 'शैतान कभी सवार हो सकता है.' आजमी ने यह बयान एक समाचार चैनल पर इंटरव्‍यू के दौरान की है.

सोशल मीडिया पर अबू आजमी के इस बयान को लेकर उनकी खूब लानत-मलानत की जा रही है. 2013 शक्ति मिल गैंगरेप केस और आजमी के पुराने बयानों की याद दिलाते हुए सोशल मीडिया यूजर्स उन पर निशाना साध रहे हैं. लोग उनकी मानसिक सेहत को लेकर भी हमला बोल रहे हैं. कई लोगों ने सपा के कई नेताओं ने महिलाओं को लेकर जो भी ऐसे आपत्तिजनक बयान दिए गए उन सबको भी सामने लगा रहे हैं.अबू आजमी से पहले उनकी पार्टी के सांसद शफीकुर्ररहमान ने कहा था कि लड़कियों के लिए शादी की न्यूनतम उम्र सीमा बढ़ाने के बाद लड़कियां ज्यादा आवारगी करेंगी. विरोध बढ़ने पर उन्होंने 'आवारगी बढ़ेगी' वाले बयान से पलटने में अपनी भलाई समझी. अपने विवादित बयानों को लेकर समाजवादी पार्टी के ये दोनों नेता बराबर सुर्खियां बटोरते रहते हैं. 

कर्नाटक में कांग्रेस के सीनियर नेता का बेतुका बयान

महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक बयानों में इसके पहले ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष रमेश कुमार विवादों से घिरे हैं. उन्होंने रेप जैसे जघन्य अपराध को लेकर असंवेदनशील बयान ने दिया था. गुरुवार को विधानसभा सत्र के दौरान रमेश कुमार ने कहा था, "एक कहावत है जब रेप टल नहीं सके, तो लेट जाओ और उसका आनंद लो.' मौजूदा स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी भी इस बयान पर मुस्कुराते दिखे थे. इसके बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस और प्रियंका गांधी पर तीखा हमला बोलते हुए पूछा था क‍ि कांग्रेस का नेतृत्व  बार-बार उत्तर प्रदेश में ' मैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं' की दुहाई देता है. अगर उनमें इतनी हिम्मत है तो पहले ऐसा ओछा बयान देने वाले नेता को अपनी पार्टी से निकालें.

ये भी पढ़ें - PMO में चुनाव आयुक्तों की बैठक से भड़का विपक्ष, केंद्र पर बोला हमला

माफी मांगने के बाद भी नहीं थमा विवाद

विवादित बयान पर पार्टी के बाहर और भीतर घिरने पर रमेश कुमार ने अगले दिन शुक्रवार को माफी मांग ली थी. उन्होंने ने माफी मांगते हुए ट्वीट किया, 'आज की सभा में 'दुष्कर्म' के बारे में मेरे द्वारा की गई टिप्पणी के लिए मैं सभी से पूरी ईमानदारी से क्षमा चाहता हूं. मेरा इरादा जघन्य अपराध को छोटा दिखाने का नहीं था, बल्कि एक बिना सोची और समझी की गई टिप्पणी थी! मैं अब से अपने शब्दों को सावधानी से सबके सामने रखूंगा.' इसके बाद भी मामला थमता नहीं दिख रहा था.