logo-image

उद्धव ठाकरे की सरकार में आदित्‍य ठाकरे बनेंगे मंत्री, मिल सकता है उच्‍च शिक्षा मंत्रालय : सूत्र

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे की सरकार में बेटे आदित्‍य ठाकरे भी शामिल होंगे. आज सोमवार को हो रहे मंत्रिमंडल विस्‍तार में आदित्‍य ठाकरे बतौर कैबिनेट मंत्री शपथ लेंगे.

Updated on: 30 Dec 2019, 11:02 AM

नई दिल्‍ली:

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे (Udhav Thackerey) की सरकार में बेटे आदित्‍य ठाकरे (Aditya Thackerey) भी शामिल होंगे. आज सोमवार को हो रहे मंत्रिमंडल विस्‍तार में आदित्‍य ठाकरे बतौर कैबिनेट मंत्री शपथ लेंगे. बताया जा रहा है कि उन्‍हें उच्‍च शिक्षा मंत्रालय (Higher Education) का प्रभार दिया जा सकता है. एनसीपी (NCP) से अजीत पवार (Ajit Pawar) भी मंत्री पद की शपथ लेंगे. उन्‍हें डिप्‍टी सीएम (Deputy CM) बनाया जा सकता है. अजीत पवार देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis) की सरकार में भी डिप्‍टी सीएम बने थे, जिसके बाद महाराष्‍ट्र और खासकर एनसीपी में भारी उठापटक मच गई थी.

यह भी पढ़ें : अर्थव्‍यवस्‍था पर चौतरफा आलोचना के बीच मोदी सरकार के लिए आई राहत भरी यह बड़ी खबर

बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय अजीत पवार के पास हो सकता है. कैबिनेट विस्तार में कांग्रेस और एनसीपी के कई विधायकों के नाम हैं जिनको अहम मंत्रालय मिलने वाला है. एनसीपी के अजीत पवार, दिलीप वलसे पटेल, नवाब मलिक, धनंजय मुंडे, जितेंद्र आव्हाड, प्राजक्त तनपुरे, दत्तात्रेय भरणे, अदिति तटकरे, और संजय बनसोडे कैबिनेट में शामिल होंगे. ये सभी विधायक मंत्री बनेंगे.

वहीं कांग्रेस के अशोक चव्हाण, विजय वडेट्टीवार, अमित देशमुख, विश्वजीत कदम, के सी पाडवी, यशोमती ठाकूर और असलम शेख मंत्री बन सकते हैं. एनसीपी के धनंजय मुंडे को वित्त मंत्रालय दिया जा सकता है तो जयंत पाटिल को सिंचाई मंत्रालय दी जा सकती है. छगन भुजबल को ग्रामीण विकास मंत्रालय की बागडोर मिल सकती है.

यह भी पढ़ें : NRC-CAA पर घमासान के बीच भारतीय सीमा पार कर बांग्लादेश जाते हुए 300 बांग्लादेशी पकड़े गए

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की सरकार में अभी 6 मंत्री हैं. शपथ ग्रहण समारोह यहां विधान भवन में आयोजित किए जाने की संभावना है. उद्धव ठाकरे जब मुख्‍यमंत्री बने थे तो कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट और नितिन राउत, शिवसेना के एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई, राकांपा के जयंत पाटिल और छगन भुजबल ने 28 नवंबर को शपथ ली थी. तीनों दलों के बीच हुए सत्ता साझेदारी के फॉर्मूले के तहत शिवसेना के पास मुख्यमंत्री के अलावा 16 मंत्री होंगे. वहीं राकांपा (एनसीपी) के 14 और कांग्रेस के 12 मंत्री होंगे.