logo-image

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, सात लोगों की मौत

Aurangabad Fire: औरंगाबाद में बुधवार तड़के कपड़े की एक दुकान में भीषण आग लग गई. जिसमें सात लोगों के मारे जाने की खबर है.

Updated on: 03 Apr 2024, 07:51 AM

नई दिल्ली:

Aurangabad Fire: महाराष्‍ट्र के औरंगाबाद में बुधवार तड़के कपड़ों की एक दुकान में भीषण आग लग गई. जिमसें दम घुटने से सात लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में महिला और बच्चे भी शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, आग लगने की ये घटना औरंगाबाद के छत्रपति संभाजीनगर केंटन्‍मेंट इलाके में स्थि‍त कपड़ा दुकान में लगी. आग लगते ही दुकान और उसके बाहर धुंआ हो गया. जिससे वहां मौजूद लोगों का दम घुट गया और सात लोगों की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: Japan Tsunami: जापान में 7.2 तीव्रता के भूकंप से थर्राई धरती, सुनामी की चेतावनी जारी 

आग लगने की इस घटना में एक स्‍कूटी भी आंशिक रूप से जल गई है. आग लगने की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई. जिन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. कपड़े की दुकान में आग लगने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया.

पुलिस आयुक्त मनोज लोहिया के मुताबिक, बुधवार सुबह करीब 4 बजे छत्रपति संभाजीनगर के छावनी इलाके में एक कपड़े की दुकान में आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि कुछ ही देर में दूसरी मंजिल तक पहुंच गई.

उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच के बाद हमें लगता है कि सात लोगों की मौत दम घुटने से हुई है. वहीं आग लगने के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है. पुलिस फिलहाल आगे की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: गृहमंत्री अमित शाह की आज मुजफ्फरनगर में रैली, CM योगी आगरा में करेंगे जनसभा