News Nation Logo
Banner
Banner

KEM HOSPITAL MUMBAI : 23 MBBS छात्र हुए COVID-19 POSITIVE , छात्रों का हो चुका था वैक्सीनेशन 

मुंबई  के केइएम अस्पताल (KEM HOSPITAL MUMBAI) के 23 एमबीबीएस के छात्र कोरोना संक्रमित (COVID-19 POSITIVE) पाए गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 30 Sep 2021, 04:49:16 PM
KEM HOSPITAL

केइएम अस्पताल, मुंबई (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मुंबई  के केइएम अस्पताल के 23 एमबीबीएस के छात्र कोरोना संक्रमित
  • पूरे महाराष्ट्र में बुधवार को यहां 5,560 नए मरीजों की पुष्टि
  • इन सभी छात्रों ने कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक डोज ले रखी थी

नई दिल्ली:

देश भर में कोरोना टीकाकरण का अभियान चल रहा है. भारत कोरोना वैक्सीनेशन में रोज रिकॉर्ड बना रहा है. लेकिन देश के कई राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. कोरोना वैक्सीन लगवा चुके लोग भी संक्रमण के शिकार हो रहे हैं. मुंबई  के केइएम अस्पताल (KEM HOSPITAL MUMBAI) के 23 एमबीबीएस के छात्र कोरोना संक्रमित (COVID-19 POSITIVE)पाए गए हैं. इन सभी छात्रों ने कोरोना वैक्सीन (Vaccination) की कम से कम एक डोज ले रखी थी. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 23 छात्रों में से कुछ में कोरोना के कमजोर लक्षण और कुछ में गंभीर लक्षण सामने आए हैं. इनमें से दो छात्र को इलाज के लिए सेवन हिल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि अन्य छात्रों को क्वारंटीन किया गया है.

मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने बताया कि संक्रमण के ये मामले कॉलेज के भीतर हुए किसी सांस्कृतिक या खेल समारोह का परिणाम हैं. केइएम अस्पताल मुंबई के बड़े अस्पतालों में से एक बताया जाता है. इस अस्पताल पर कोरोना वॉरियर्स का सम्मान करते हुए वायुसेना ने फूलों की बारिश भी की थी. बता दें कि मुंबई में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,187 नए मामले सामने आए थे और 49 और मरीजों की मौत हुई थी. इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 65,47,793 हो गए और मृतकों की संख्या 1,39,011 पर पहुंच गई.

यह भी पढ़ें : BJP नेता का दावा - अमरिंदर को केंद्र में मिल सकती है जगह, पीएम मोदी से मुलाकात जल्द

वहीं, बात अगर पूरे महाराष्ट्र की करें तो बुधवार को यहां 5,560 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी जबकि 163 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया था. सबसे ज्यादा मौतें पुणे क्षेत्र में हुई हैं स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 6,944 मरीजों ने संक्रमण को मात दी है जिसके बाद संक्रमण से मुक्त होने वाले लोगों की संख्या 61,66,620 पहुंच गई है.

First Published : 30 Sep 2021, 04:49:16 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो