News Nation Logo

भीड़ ने कटनी में गौतस्करी के आरोप में युवक को धुना, देखिए VIDEO

इस तरह से मामलों ने एक बार फिर से सरकारों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि आखिर ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सरकार को कड़ा कदम उठाने में और कितनी देर लगेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 21 Jul 2019, 01:24:31 PM
गौतस्कर की पिटाई

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश सरकार भले ही मॉब लिंचिंग पर कानून बनाने जा रही हो, लेकिन इसके बावजूद आए दिन राज्य के किसी न किसी कोने से मॉब लिंचिंग की घटनाएं सामने आ रही हैं. ताजा मामला कटनी जिले के कुठला थाना इलाके से सामने आया है, जहां गौतस्करी के शक में उन्मादियों की भीड़ ने गाय से भरा कंटेनर ले जा रहे दो युवकों की जमकर पिटाई कर दी. गनीमत ये रही कि समय रहते पुलिस मौके पर पहुंच गई, वरना गौवंश के ठेकेदार किसी गंभीर घटना को अंजाम देने की फिराक में थे.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 21 जुलाई 2019

पुलिस ने फिलहाल गौवंश के आरोपी राजा खान व उसके एक अन्य साथी के खिलाफ गौतस्करी का मामला दर्ज कर लिया है. लेकिन इन कथित तस्करों के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ़ कोई कार्रवाई नहीं की. मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

देखें VIDEO-

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी की सख्ती नहीं आई काम, अब इस बीजेपी विधायक ने नगर पालिका इंजीनियर को सरेआम दीं गालियां

मध्य प्रदेश में मॉब लिंचिंग का यह पहला मामला नहीं है. पिछले 48 घंटों में 5 से ज्यादा मॉब लिंचिंग के मामले सामने आ चुके हैं. शनिवार को राजधानी भोपाल में भी हिंसक भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में एक युवक को बेरहमी से पीटा था. इससे पहले नीमच में मोर चुराने के आरोप में एक बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी.

First Published : 21 Jul 2019, 09:54:59 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.