logo-image

कुश्ती के दौरान पहलवान को आया हार्ट अटैक, एक बार गिरा तो फिर न उठा

मध्य प्रदेश के सिवनी में आयोजित दंगल प्रतियोगिता में कुश्ती के दौरान एक 19 वर्षीय पहलवान की हृदय गति रुकने से मौत हो गई.

Updated on: 04 Nov 2019, 08:00 AM

सिवनी:

मध्य प्रदेश के सिवनी में आयोजित दंगल प्रतियोगिता में कुश्ती के दौरान एक 19 वर्षीय पहलवान की हृदय गति रुकने से मौत हो गई. घटना सिवनी से करीब 45 किलोमीटर दूर कुरई थानाअंतर्गत बेलटोला गांव में शनिवार की रात हुई. जानकारी के मुताबिक घटना कुरई थाने के पेलपेठ गांव की है. जहां कुश्ती का आयोजन किया गया था. दंगल में सिवनी के भोमा निवासी सोनू पहलवान और जबलपुर के पहलवान के बीच कुश्ती का मुकाबला था. बताया जा रहा है कि दोमों के बीच करीब 2 मिनट तक कुश्ती चली.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश की सलाहकार परिषद से सुझाव लेंगी प्रियंका गांधी, बुलाई बैठक

कुश्ती के दौरान ही सोनू को अचानक दिल का दौरा पड़ गया. देखते ही देखते सोनू मैदान में अचेत होकर गिर जाता है. साथी पहलवान जब उसकी हालत गंभीर देखते हैं तो उसे अस्पताल ले जाते हैं. अस्पताल ले जाने के रास्ते में ही सोनू की मौत हो गई. 

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में पराली जलाने वाले किसानों पर लगा 2.30 लाख का जुर्माना 

कुरई थाना प्रभारी गनपत सिंह उइके ने रविवार को बताया कि बेलटोला गांव में आयोजित दंगल प्रतियोगिता में भोमाटोला गांव का रहने वाला पहलवान सोनू यादव रात को 8 बजे कुश्ती लड़ रहा था. इसी बीच उसकी सांस फूल गई और वह अखाड़े में बेहोश हो गया.

यह भी पढ़ें- अयोध्या विवाद पर जमीयत उलमा-ए-हिन्द ने तोड़ी चुप्पी, दिया ये बड़ा बयान 

अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई. इस मामले में उइके ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है. विस्तृत जांच जारी है. उन्होंने कहा कि अगर जांच के दौरान रेफरी या आयोजकों की लापरवाही पाई जाती है तो उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.