News Nation Logo
Banner

गुजरात से मध्यप्रदेश लौट रहे श्रमिकों का आटोरिक्शा पलटा, एक की मौत, पांच घायल

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते लागू किए गए देशव्यापी लॉकडाउन (बंद) के कारण ये लोग आटोरिक्शा में सवार होकर मध्यप्रदेश के झाबुआ से मुरैना जिले में अपने घर वापस लौट रहे थे. जबकि गुजरात से ये श्रमिक पैदल चलकर झाबुआ पहुंचे थे.

Bhasha | Updated on: 29 Mar 2020, 01:00:00 AM
demo photo

गुजरात से मध्यप्रदेश लौट रहे श्रमिकों का आटोरिक्शा पलटा (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

महू:

इन्दौर जिले में आटोरिक्शा पलटने से इसमें सवार 24 वर्षीय एक श्रमिक की मौत हो गई और उसके पांच साथी घायल हो गये. ये श्रमिक गुजरात से वापस मध्यप्रदेश लौट रहे थे. कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते लागू किए गए देशव्यापी लॉकडाउन (बंद) के कारण ये लोग आटोरिक्शा में सवार होकर मध्यप्रदेश के झाबुआ से मुरैना जिले में अपने घर वापस लौट रहे थे. जबकि गुजरात से ये श्रमिक पैदल चलकर झाबुआ पहुंचे थे.

राऊ पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक दिनेश वर्मा ने शनिवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि मृतक की पहचान मुकेश सिकरवार के तौर पर की गई है. हादसे में घायल हुए पांच लोगों को इन्दौर के सरकारी एम वाय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इसे भी पढ़ें:लॉकडाउन के बीच 10 सरकारी बैंकों का होगा विलय, RBI ने दी मंजूरी, बदल जाएंगे नाम

उन्होंने बताया कि आटो रिक्शा में 13 लोग सवार थे. गुजरात से ये लोग पैदल चलकर मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले की पिटोल चेक पोस्ट से प्रदेश में दाखिल हुए और इन्होंने झाबुआ से इन्दौर मुरैना जाने के लिए आटोरिक्शा किराये पर लिया. उन्होंने बताया कि ये सभी लोग झाबुआ के पास गुजरात के एक जिले में काम करते हैं. मालूम हो कि रोजगार के लिए गुजरात गए मध्यप्रदेश के लोग बंद के बाद हजारों की संख्या में पैदल ही वापस लौट रहे हैं.

और पढ़ें:शी चिनफिंग ने कहा, चीन कोविड-19 से निपटने में देशों की हर संभव मदद करेगा

इसबीच, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वह अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों और मुख्यसचिवों से संपर्क कर अनुरोध कर रहे हैं कि वह प्रदेश के लोगों की वहीं रहने और उनके खाने की व्यवस्था करें. इससे उन्हें पलायन को मजबूर नहीं होना पड़ेगा. भाषा सं दिमो पवनेश पवनेश

First Published : 29 Mar 2020, 01:00:00 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×