News Nation Logo
Banner

बड़ा खुलासा: भोपाल और ग्वालियर में महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस करती हैं

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और ग्वालियर में महिलाएं सार्वजनिक परिवहन सेवा का उपयोग करते समय असुरक्षित महसूस करती हैं.

IANS | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 25 Jul 2019, 08:08:12 AM
फाइल फोटो

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और ग्वालियर में महिलाएं सार्वजनिक परिवहन सेवा का उपयोग करते समय असुरक्षित महसूस करती हैं. इसका खुलासा महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर आयोजित एक कार्यक्रम में किया गया. गैर सरकारी संगठन सेफ्टी पिन और सेंटर फॉर सोशल रिसर्च (सीएसआर) द्वारा यहां द एशिया फाउंडेशन व कोरिया इंटरनेशनल कोऑपरेशन एजेंसी (केओआईसीए) की मदद से बुधवार को यहां आयोजित परामर्श बैठक में कहा गया कि भोपाल और ग्वालियर शहरों में किए गए अध्ययन में पाया गया है कि लगभग 95 फीसदी महिलाएं सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करते समय और 84 प्रतिशत महिलाएं सार्वजनिक परिवहन के लिए इंतजार करते वक्त अपने को असुरक्षित महसूस करती हैं.

यह भी पढ़ें- कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश पर थी नजर, लेकिन कमलनाथ के इस 'मास्टर स्ट्रोक' से हिल गई बीजेपी

परामर्श बैठक में द एशिया फाउंडेशन की भारत की कंट्री प्रतिनिधि नंदिता बरुआ, सेंटर फॉर रिसर्च (सीएसआर) की निदेशक डॉ. रंजना कुमारी, सेफ्टी पिन की सीईओ और सह-संस्थापक डॉ. कल्पना विश्वनाथ ने अपने विचार साझा किए. 

यह भी पढ़ें- बच्चा चोरी करते हुए युवक को ग्रामीणों ने पकड़ा, फिर आरोपी के साथ किया ऐसा काम

इस दौरान कहा गया कि भोपाल व ग्वालियर में हुए सर्वेक्षण में महिलाओं व युवतियों से छेड़छाड़ होने के मामले भी सामने आए. भोपाल में 40 फीसदी और ग्वालियर में 23 फीसदी महिलाओं को छेड़छाड़ का सामना करना पड़ा. इस मौके पर डॉ. रंजना कुमारी ने कहा कि महिलाओं ने हमारे देश के विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. आज, बड़ी संख्या में महिलाएं प्रमुख शहरों और कस्बों में काम पर जा रही हैं. हमारे शहरों को उनके लिए सुरक्षित बनाने की सख्त जरूरत है.

यह वीडियो देखें- 

First Published : 25 Jul 2019, 08:08:12 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×