News Nation Logo
Banner

मृत व्यक्ति के मास्क से ऑक्सीजन लेकर महिला ने जीती कोरोना से जंग

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में भी ऐसा ही कुछ हुआ जब एक गंभीर बीमार महिला ने अपने बाजू के बिस्तर में कोरोना के कारण दम तोड़ चुके व्यक्ति के मास्क से ऑक्सीजन ली और वह कोरोना से जंग जीतने में सफल रही.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 28 Apr 2021, 06:48:48 PM
women wins fight from corona

मृत व्यक्ति के मास्क से महिला ने जीती कोरोना से जंग (Photo Credit: आईएएनएस)

highlights

  • मृत व्यक्ति के मास्क से कोरोना को दी शिकस्त
  • महिला ने अस्पताल में कोरोना को दी शिकस्त
  • रोजाना बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमित के नए मामले

भोपाल:  

कोरोना घातक बीमारी है और जान लेवा भी, मगर यह भी सही है कि सकारात्मक सोच और बीमारी से लड़ने की इच्छाशक्ति के आगे कोरोना हार रहा है. मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में भी ऐसा ही कुछ हुआ जब एक गंभीर बीमार महिला ने अपने बाजू के बिस्तर में कोरोना के कारण दम तोड़ चुके व्यक्ति के मास्क से ऑक्सीजन ली और वह कोरोना से जंग जीतने में सफल रही. वाक्या छिंदवाड़ा का है, यहां के हर्रई में महिला बाल विकास विभाग में पदस्थ सुपरवाईजर आशा भारती को बुखार आया, तबियत बिगड़ी मगर अस्पताल में बेड खाली न होने पर वो घर चली गई, बाद में स्थिति बिगड़ी तो वो जिला अस्पताल आई, बेड मिला मगर ऑक्सीजन सुलभ नहीं थी.

आशा भारती ने एक वीडियो जारी कर बताया है कि वे अस्पताल जाने के लिए तैयार नहीं थी, मगर कांग्रेस प्रवक्ता सैयद जाफर के परामर्श पर अस्पताल गई. अस्पताल में ऑक्सीजन की जरुरत महसूस हुई. इस दौरान उनके बाजू के बिस्तर में भर्ती एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया. जब उन्हें लगा कि उनकी जिंदगी संकट में पड़ सकती है तो उन्होंने मृत व्यक्ति के चेहरे से मास्क हटाया, उसको सैनिटाइज किया और अपने चेहरे पर मास्क लगा लिया, ऑक्सीजन मिलने के बाद उन्हें राहत मिली.

आशा का कहना है कि अब वे स्वस्थ्य है और अस्पताल से उनकी छुट्टी होने वाली है. वे कहती हैं कि उन्हें बीमारी के दौरान लोगों ने प्रोत्साहित किया, बीमारी से लड़ने की ताकत दी, कांग्रेस नेता सैयद जाफर, चिकित्सक डॉ. घनश्याम दुबे, परियोजना अधिकारी पूरे समय यही कहते रहे कि जल्दी ठीक हो जाओगी. उसी का नतीजा रहा है कि वे कोरोना के खिलाफ जंग जीतने में सफल हुई है.

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के रोजाना के मामलों में हल्की गिरावट के बाद फिर तेज वृद्धि दर्ज की गई है. देश में कोविड-19 महामारी का कहर बढ़ता ही जा रहा है, क्योंकि मंगलवार को 3 लाख 62 हजार 787 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. इन आंकड़ों के साथ ही 3285 मरीजों की मौत हो गई. मंगलवार सुबह 3.23 लाख मामले आए थे, लेकिन रात 12 बजे तक यह आंकड़ा बढ़कर 3.62 लाख के पार चला गया. इससे पहले सोमवार को 3.52 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे, जबकि 2800 से ज्यादा मरीजों ने दम तोड़ा था. यह महामारी के शुरुआत से अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है.

First Published : 28 Apr 2021, 06:48:48 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.