News Nation Logo

BREAKING

Banner

Video में देखें जब सीएम कमलनाथ के जन्मदिन पर महिला ने किया डांस, देखते रह गए सब

इसके लिए बड़ी संख्या में कांग्रेसी जिला अस्पताल में एकत्रित हुए. यहां 25 यूनिट से अधिक रक्तदान किया गया.

By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 18 Nov 2019, 07:31:36 PM
सीएम कमलनाथ का आज है 73वां जन्मदिन

सीएम कमलनाथ का आज है 73वां जन्मदिन (Photo Credit: News State)

Bhopal:

आज मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के मौके पर कांग्रेस कमेटी ने रक्तदान के साथ मरीजों को फल वितरण किया. इसके लिए बड़ी संख्या में कांग्रेसी जिला अस्पताल में एकत्रित हुए. यहां 25 यूनिट से अधिक रक्तदान किया गया. रक्तदान के दौरान अस्पताल में कैंसर पीडित निसार को ओ-पॉजीटिव की जरूरत पडी, कोई व्यवस्था नहीं होते देख कांग्रेस जिलाध्यक्ष अजयसिंह रघुवंषी ने कहा मेरा ओ-पॉजीटिव है और तत्काल पीड़ित को अपना खून दिया.

यह भी पढ़ें- सीएम कमलनाथ ने की अपील, 'मेरे जन्मदिन पर न लगाएं पोस्टर'

जब महिला ने डांस किया

ये वाक्या चल ही रहा था कि यहां भर्ती मरीज को देखने आई एक 65 साल की बुजूर्ग महिला को जब मालूम चला कि आज सीएम कमलनाथ का जन्मदिन है तो वह यह सुनकर खुशी से डांस करने लगीं. यह देखकर सभी मरीज और कांग्रेसी भी दंग रह गए. कांग्रेस जिलाध्यक्ष अजय रघुवंषी ने कहा कमलनाथ सरकार के सालभर के कामकाज से जनता खुश है. जिसका यह नतीजा है कि सभी वर्गों के लोग खुश हैं.

बता दें आज मध्य प्रदेश सीएम कमलनाथ का 73वां जन्मदिन है. कमलनाथ का जन्म 18 नवंबर 1946 को कानपुर में हुआ था. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के एक नेता के रूप में उन्होंने शहरी विकास मंत्री के रूप में कार्य किया है. इसके अलावा वह लोकसभा में लंबे समय तक सदस्य भी रहे हैं. 16 वीं लोकसभा में वह प्रो टीम स्पीकर भी रहे हैं. मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से नौ बार चुने जा चुके हैं. साल 2018 में कमलनाथ मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रेसिडेंट भी रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने नवंबर-दिसंबर 2018 के चुनाव में पार्टी को लीड किया.

कमलनाथ की निजी जिंदगी

कमलनाथ एक बिजनेस क्लास फैमली से संबंध रखते हैं.कोलकाता से उन्होंने अपनी शिक्षा पूरी की है.राजनीति से आने से पहले वह द इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी (IMT) एक प्रबंधन संस्थान के लिए बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के अध्यक्ष रहे हैं.इसके अलावा वह मध्य प्रदेश चाइल्ड डेवलपमेंट काउंसिल के चेयरमैन भी रहे . कमलनाथ की निजी जिंदगी की बात करे तो उन्होंने 27 जनवरी 1973 को अलका नाथ से शादी की.दोनों के दो बेटे भी हैं.

First Published : 18 Nov 2019, 06:27:50 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.