News Nation Logo

BREAKING

Banner

बिना भूकंप एक बार फिर हिली भोपाल की धरती, दहशत के साये में लोग

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बिना भूकंप आए एक बार फिर धरती के अंदर कंपन महसूस की गई है.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 15 Sep 2019, 09:54:34 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बिना भूकंप आए एक बार फिर धरती के अंदर कंपन महसूस की गई है. राजधानी के नीलबड़ इलाके में रविवार तड़के भूकंप जैसे झटके महसूस किए गए हैं. इसकी वजह से लोगों में डर का माहौल बना हुआ गया है. बताया जा रहा है कि धरती के अंदरूनी हिस्से में चट्टानों का घर्षण हुआ है, जिसकी वजह से यह झटके आ रहे हैं. चट्टानों के घर्षण की वजह राज्य में लगातार हो रही भारी बारिश मानी जा रही है.

यह भी पढ़ेंः इंदौर को मेट्रो की सौगात, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रखी प्रोजेक्ट की नींव

इससे पहले राजधानी भोपाल के कोलार क्षेत्र भी इसी तरह के झटके महसूस किए गए थे. आशीर्वाद कॉलोनी फाइन एन्क्लेव अपार्टमेंट में तेज विस्फोट के हाथ  झटके आए थे. कोलार क्षेत्र के ही कान्हा कुंज में भी कुछ इसी तरह के झटके महसूस किए गए थे. जिससे लोग बुरी तरह से दहशत में आए गए थे. लोगों को समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर धरती में क्या हो रहा है.

यह भी पढ़ेंः 1 किलो चांदी के लिए काट दिए महिला के पैर और फिर किया ऐसा, रूह कंपा देने वाली है ये वारदात

वहीं विशेषज्ञों का कहना है कि यह भूगर्भीय घटना है. विशेषज्ञों का मानना है कि डैमों से लगातार पानी छोड़ा जा रहा है और आसपास के सभी इलाकों में भी पानी का जमावड़ा है. ऐसी स्थिति में कई बार धरती के अंदर हलचल सी पैदा हो जाती है. चट्टानों के आपस में टकराने से तेज धमाके की आवाज होती है, इसे भूगर्भीय घटना कहा जाता है.

यह वीडियो देखेंः 

First Published : 15 Sep 2019, 09:54:34 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×