logo-image

लड़का न हुआ तो झाडियों में फैंक गया बच्ची, पुलिस को जब मिली तो शरीर पर लगी थीं चीटियां

भोपाल स्थित राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 में एक सूचना मिली कि छिंदवाड़ा जिला के थाना तामिया क्षेत्र के सूथिया गांव में झाड़ियों में एक नवजात बच्ची पड़ी मिली है.

Updated on: 19 May 2020, 10:39 AM

छिंदवाड़ा जिला:

देश जहां अंतरिक्ष में बुलंदियां गढ़ रहा है वहीं एक एक ऐसी घटना जिसमें कुछ ऐसी घटनाएं सामने आती हैं.जो इंसानियत को शर्मसार कर देती हैं. अभी एक ऐसी ही घटना देखने को मिली है. भोपाल स्थित राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 में एक सूचना मिली कि छिंदवाड़ा जिला के थाना तामिया क्षेत्र के सूथिया गांव में झाड़ियों में एक नवजात बच्ची पड़ी मिली है. इस सूचना के मिलते ही तत्काल तामिया थाना और पुलिस कन्ट्रोल रूम छिंदवाड़ा (Chindwara) को सूचित करते हुए डायल 100 वाहन को मौके पर भेजा गया. कोई अज्ञात व्यक्ति बच्ची (Infant Girl Child) को वहां छोड़ कर चला गया था. मौके पर पहुंचकर पुलिस को बच्ची जीवित मिली.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : जानें राजधानी भोपाल में किन-किन इलाकों को कंटेंटमेंट किया गया घोषित

पूरे शरीर पर चल रहीं थीं चीटियां

स्थानीय लोगों ने नवजात बच्ची के रोने की आवाज सुनकर डायल 100 पर कॉल कर सूचना दी थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि एक नवजात बच्ची झाड़ियों के अंदर रो रही है. झाड़ियों से जब नवजात को बाहर निकाला तो देखा कि बच्ची के पूरे शरीर मे चीटियां लगी हुई थी. चीटियों के काटने की वजह से बच्ची बिलख बिलख कर रो रही थी. बच्ची के दर्द का अनुमान लगा पाना भी सम्भव नहीं. ऐसी हालत में बच्ची को इलाज के लिए डायल-100 वाहन से ले जाकर शासकीय अस्पताल तामिया में भर्ती कराया गया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

पुलिस ने अज्ञात पर दर्ज की एफआईआर

पुलिस ने नवजात बच्ची को फेंकने वाले अज्ञात व्यक्ति पर एफ आई आर दर्ज की है. पुलिस पता लगा रही है कि इलाके में किसके घर पर हाल ही में डिलीवरी हुई है. पुलिस का अंदाजा है कि लड़की होने की वजह से आरोपियों ने उसे मरने के लिए झाड़ियों में फेंक दिया होगा. पुलिस ने सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों के साथ तमाम सार्वजनिक स्थानों से जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है. इसके अलावा इलाके में सक्रिय मजदूरों से भी जानकारी ली जा रही है कि कुछ समय पहले या कुछ दिनों पहले इलाके में किन-किन के घर डिलीवरी हुई है.