logo-image

अगर कमलनाथ सरकार खुद गिर जाए तो हम क्‍या करें, मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले

मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हॉर्स ट्रेडिंग के आरोपों को लेकर बड़ा बयान दिया है. शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि बीजेपी नहीं चाहती कमलनाथ सरकार गिरे, लेकिन अगर सरकार खुद ब खुद गिर रही है तो हम क्‍या करें.

Updated on: 04 Mar 2020, 12:44 PM

नई दिल्‍ली:

मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हॉर्स ट्रेडिंग के आरोपों को लेकर बड़ा बयान दिया है. शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि बीजेपी नहीं चाहती कमलनाथ सरकार गिरे, लेकिन अगर सरकार खुद ब खुद गिर रही है तो हम क्‍या करें. शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा कि कमलनाथ सरकार में किसान, बच्‍चे, माताएं-बहनें सब परेशान हैं. पूरा प्रदेश त्राहि-त्राहि कर रहा है. कांग्रेस के विधायक सरकार से खुद परेशान हैं. शिवराज सिंह चौहान ने दिग्‍विजय सिंह के आरोपों को लेकर कहा, उनका काम केवल आरोप लगाना है. दिल्‍ली आने की बाबत शिवराज सिंह चौहान ने कहा, मेरा तो दिल्‍ली आना-जाना लगा रहता है.

यह भी पढ़ें : PM मोदी को भी कोरोना का खौफ, होली मिलन समारोह से किया किनारा

उधर, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इसे कांग्रेस का 'आंतरिक कलह' बताया और कहा कि भाजपा का इससे कोई लेना देना नहीं है. भाजपा के मध्य प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने भी राज्य के सियासी घटनाक्रम के पीछे भाजपा की भूमिका से इनकार किया है. बीडी शर्मा ने मीडिया से कहा, "यह कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और सिंधिया जी (माधव राव सिंधिया) को बताना चाहिए कि विधायक कहां हैं. यह कांग्रेस की आंतरिक कलह का मामला है."

दरअसल मध्य प्रदेश के आठ विधायक मंगलवार को अचानक गायब हो गए. पता चला कि सभी गुरुग्राम के एक होटल में हैं. इसके बाद कांग्रेस ने भाजपा पर विधायकों को होटल में जबरन बंधक बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि 25 से 30 करोड़ में उन्हें खरीदने की कोशिश की जा रही है. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मीडिया से कहा, "विधायकों को अगवा करने में कुछ अराजक तत्वों ने भी भूमिका निभाई."

यह भी पढ़ें : 29 फरवरी को ही मिल गई थी मध्‍य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार गिराने को हरी झंडी

दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह चौहान की भी इस मामले में भूमिका होने की बात की. बता दें कि गुरुग्राम में ठिकाना बनाने वाले इन आठ विधायकों में चार कांग्रेस के और एक-एक विधायक सपा, बसपा के और दो निर्दलीय विधायक हैं. राज्य में संख्या बल की बात करें तो इस वक्त कांग्रेस के पास 114 और भाजपा के पास 107 विधायक हैं.