logo-image

अगले 24 घंटे मध्य प्रदेश के लिए मुसीबत भरे! मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित अन्य हिस्सों में रविवार की सुबह से आसमान पर बादल छाए हुए हैं, गर्मी का असर कम है.

Updated on: 04 Aug 2019, 12:06 PM

नई दिल्‍ली:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित अन्य हिस्सों में रविवार की सुबह से आसमान पर बादल छाए हुए हैं, गर्मी का असर कम है. वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राज्य में रविवार की सुबह से मौसम सुहावना बना हुआ है, कहीं बादल छाए हुए हैं तो कहीं बौछारें पड़ रही हैं. 

यह भी पढ़ें- खून की नदियां बहाने की धमकी देने वाले पूर्व बीजेपी विधायक ने मांगी माफी, बोले- अब नहीं होगी गलती

बीते 24 घंटों के दौरान गुना में 35.7 मिलीमीटर, होशंगाबाद में 37.8 मिलीमीटर, शाजापुर में 56 मिलीमीटर, दमोह में 53 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में कम दवाब का क्षेत्र बन रहा है. साथ ही मध्य प्रदेश से लगे उत्तर प्रदेश के दक्षिण भाग पर उपरी हवाओं का चक्रवात बना हुआ है, जिससे भारी बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़ें- NSUI और ABVP कार्यकर्ताओं में पुलिस के सामने जमकर चले लात-घूंसे, देखें हंगामे की VIDEO

राज्य में बादल छाने और बारिश होने से तापमान में गिरावट आई है. रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 23, ग्वालियर का 25.9 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24़.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 28 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 32.7 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

यह वीडियो देखें-