logo-image

कृषि कानून पर दिग्विजय सिंह ने अपनी ही पार्टी को घेरा, कहा- मध्य प्रदेश में कांग्रेसी सो रहे हैं

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने किसान आंदोलन के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमला बोला. इतना ही नहीं उन्होंने अपनी पार्टी कांग्रेस को भी घेरे में ले लिया.

Updated on: 26 Dec 2020, 04:25 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने किसान आंदोलन के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमला बोला. इतना ही नहीं उन्होंने अपनी पार्टी कांग्रेस को भी घेरे में ले लिया. उन्होंने कहा, 'हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के किसान कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. एमपी के किसान भोले-भाले और सीधे हैं और प्रदेश में कांग्रेसी भी सो रहे हैं.' दिग्विजय सिंह ने आगे कहा कि जागो, उठो और पदयात्रा में शामिल हो जाओ और इस किसान विरोधी कानून के खिलाफ आवाज उठाओ.

बता दें कि राजगढ़ जिले में शुक्रवार को केंद्र सरकार की ओर लागू किए गए कृषि कानून बिल एवं राजगढ़ जिले के किसानों को मुआवजा नहीं मिलने के विरोध में युवक कांग्रेस ने दांडी यात्रा निकाली. इस दांडी यात्रा को राज्यसभा सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

ये भी पढ़ें: लव जिहाद के खिलाफ विधेयक को शिवराज कैबिनेट ने मंजूरी दी

वहीं  28 दिसंबर को ट्रैक्टर पर सवार होकर विधानसभा का घेराव करेगी. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने सभी विधायकों को  ट्रैक्टर पर सवार होकर किसानों के साथ विधानसभा पहुंचने को कहा है. मालूम हो कि 28 दिसंबर को एमपी विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है. 

गौरतलब है कि दिल्ली बॉर्डर पर धरने पर बैठे किसानों के आंदोलन का एक महीना पूरा हो गया है. किसान  ठीक एक महीने पहले सिंघु बॉर्डर पर 26 नवंबर को जुटे थे. तब नवंबर की सर्दी इतनी नहीं चुभती थी, जितनी की आज 26 दिसंबर की सर्द हवा चुभती है. सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर में पिछले एक महीने में टेंट और ट्रैक्टर में किसानों की पूरी गृहस्थी बस गई है. बता दें कि किसान नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं और डटे हुए है.