logo-image

झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग, कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर

इस उपचुनाव में कुल 2,77,599 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करके पांच उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे.

Updated on: 21 Oct 2019, 07:10 AM

झाबुआ:

मध्यप्रदेश की झाबुआ विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए आज मतदान होने वाला है. सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान जारी रहेगा. मतगणना 24 अक्टूबर को होगी. इस उपचुनाव में कुल 2,77,599 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करके पांच उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. इसके लिए 356 मतदान केंद्र बनाये गये हैं, जिनमें से 61 संवेदनशील हैं. 

यह भी पढ़ेंः विधानसभा चुनाव 2019ः हरियाणा-महाराष्‍ट्र के अलावा उत्‍तर प्रदेश समेत 18 राज्‍यों में थोड़ी देर में शुरू होगी वोटिंग

मतदान कर्मी मतदान केन्द्रों पर पहुंच गए हैं. शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की चार कंपनी एवं विशेष सशस्त्र बल (एसएएफ) की चार कंपनी लगाने के साथ-साथ 600 पुलिसकर्मी प्रदेश के अन्य जिलों सें आए है, जो मतदान केन्द्रों पर तैनात किए गए हैं. 

इस सीट पर कुल तीन निर्दलीय सहित 5 उम्मीदवार मैदान में हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच ही होने की उम्मीद है. निर्दलीय उम्मीदवार में बीजेपी के बागी कल्याण सिंह डामोर, निलेश डामोर और रामेश्वर सिंगार शामिल हैं. कांग्रेस पार्टी ने यहां से पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया को अपना उम्मीदवार बनाया है. जबकि भारतीय जनता पार्टी ने भानू भूरिया को मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़ेंः CM कमलनाथ का ऐलान, जारी रहेगा मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान

भानू भूरिया पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं और वह वर्तमान में भारतीय जनता युवा मोर्चा के झाबुआ जिले के अध्यक्ष हैं. बता दें कि बीजेपी विधायक गुमान सिंह डामोर के लोकसभा चुनाव में रतलाम-झाबुआ सीट से सांसद चुने जाने से बाद झाबुआ सीट खाली हुई है.