logo-image

मासूम के साथ एक महिला द्वारा पिटाई का वीडियो वायरल, पुलिस ने हिरासत में लिया

मंदसौर में 7 साल की एक मासूम के साथ एक महिला द्वारा पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है, वीडियो वायरल होने के बाद ग्रामीण पुलिस चौकी पहुंचे और शिकायत की

Updated on: 13 Jul 2022, 12:13 PM

नई दिल्ली:

मंदसौर में 7 साल की एक मासूम के साथ एक महिला द्वारा पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है, वीडियो वायरल होने के बाद ग्रामीण पुलिस चौकी पहुंचे और शिकायत की. पुलिस ने पिटाई करने वाली महिला ओर उसके को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.  पता चला है कि जो महिला 7 साल की मासूम के साथ पिटाई कर रही है वह उसकी नहीं है यह महिला कहीं से उसे लेकर आई है. मासूम  बच्ची के साथ मारपीट करने की वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस गांव गुड़भेली बड़ी पहुंची, और प्रताड़ना देने वाली महिला व उसके पति को बालिका सहित थाने ले आई. पूछताछ के दौरान सामने आया कि महिला बालिका को पिछले 2 वर्षों से प्रताड़ना दे रही थी. खाना-पीना भी समय पर नही देती व घर का सारा काम करवा रही थी. अभी तक यह पता नही चला है कि बालिका को दम्पत्ति कहां से लाए है। बालिका को बाल कल्याण समिति (सीडब्लूसी) मन्दसौर को सुपुर्द किया है. पुलिस जांच कर रही है. 

जानकारी के अनुसार गांव गुड़भेली बड़ी में एक छह वर्षीय बालिका को घर में रखकर यातनाएं देने का वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ. इसके बाद ग्रामीण गांव में बड़ी पुलिया के पास निवासरत शैलेष उर्फ बन्टू भंडारी के घर पहुचे, जहां सांकल लगी हुई. बालिका को घर में बन्द कर रखा था. ग्रामीणों ने बालिका को मुक्त कराया व पुलिस को सूचना दी. गांव के सामाजिक कार्यकर्ता राज नागदा ने बताया शैलेष की पत्नी संगीता बालिका को यातनाएं देती थी, घर में झाडू, पोछा, बर्तन आदि कार्य करवाती थी, काम समय पर नही होने पर मारपीट करती थी, महिला उसे खाना भी एक दिन छोड़कर देती थी, इस कारण बालिका कुपोषित भी हो गई.

 ग्रामीणों ने महिला को एसा करने से मना किया तो महिला ने ग्रामीणों से झगड़ा भी किया. बताया गया महिला के संतान नही होने पर वह इस बालिका को लाई थी, लेकिन बाद में उसने संतान प्राप्ति हो गई तो बालिका के साथ अमानवीय व्यवहार करने लगी, उसे स्कूल भी नही भेजा, घर से बाहर भी नही निकलने देती थी. नागदा ने बताया महिला ने बालिका को अनाथ आश्रम से लाने की बात कही थी, लेकिन जब अनाथ आश्रम तलाश की तो उन्होंने बालिका को लेकर अनभिज्ञता जाहिर की. सूचना पर चोकी प्रभारी राकेश चोधरी जाप्ते के साथ गांव गुड़भेली पहुची, दम्पत्ति के साथ ही बालिका को पुलिस थाने ले आई.महिला उसे खाना भी नही दे रही थी, जिससे वह कुपोषित जैसी प्रतीत हो रही थी. ग्रामीणों ने थाने उसे आइसक्रीम, कचोरी लाकर खिलाई. दम्पत्ति से पूछताछ जारी.  पुलिस चौकी प्रभारी राकेश चोधरी ने बताया फिलहाल बालिका को सीडब्लूसी को सुपुर्द किया है, दम्पत्ति पुलिस हिरासत में है, पूछताछ के दौरान वह बालिका को गोद लेने की बात कह रहे है। इसके दस्तावेज मंगवाए है, जांच में दोषी होने पर कार्रवाई की जाएगी.