News Nation Logo

मध्य प्रदेश के विदिशा में बड़ा हादसा, करीब 40 लोग कुएं में गिरे

Vidisha Accident : मध्य प्रदेश के विदिशा में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया है. बच्चे को बचाने के दौरान यह दुर्घटना हुई है. गंजबासौदा के लाल पठार पर स्थित कुएं में 40 लोग गिर गए हैं, जबकि 20 लोगों को कुएं से निकाल लिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 15 Jul 2021, 11:42:44 PM
mp accident

मध्य प्रदेश के विदिशा में बड़ा हादसा (Photo Credit: ANI)

highlights

  • विदिशा के गंजबासौदा के पास स्थित लाल पठार पर हुई दर्दनाक दुर्घटना
  • स्थानीय प्रशासन ने 20 लोगों को कुएं से बाहर निकाल लिया

नई दिल्ली:

Vidisha Accident : मध्य प्रदेश के विदिशा में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया है. बच्चे को बचाने के दौरान यह दुर्घटना हुई है. गंजबासौदा के लाल पठार पर स्थित कुएं में 40 लोग गिर गए हैं, जबकि 20 लोगों को कुएं से निकाल लिया गया है. इस घटना की सूचना पर आनन-फानन में स्थानीय प्रशासन की टीम पहुंच गई है और घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है. साथ ही भोपाल से एनडीआरएफ और एसडीआरफ की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है. हालांकि, अभी तक किसी व्यक्ति के मरने की कोई खबर नहीं आई है. 

यह भी पढ़ें : केंद्र ने राज्यों से 23,123 करोड़ रुपये के कोविड व्यय प्रस्ताव मांगे

यह दुर्घटना विदिशा के गंजबासौदा के पास स्थित लाल पठार पर हुई है. यहां स्थित कुएं में डूबे बच्चे को निकालने के लिए भारी संख्या में लोगों की भीड़ पहुंची. यह भीड़ कुएं के आसपास खड़ी थी. इसी दौरान भीड़ का दबाब बढ़ने से कुआ भरभराकर गिर गया, जिससे कुएं के आसपास खड़े दर्जनों की संख्या में लोग कुए में जा गिरे. कुएं में गिरे लोगों की संख्या करीब 40 बताई जा रही है, लेकिन स्थानीय प्रशासन ने 20 लोगों को बाहर निकाल लिया है. 

इस घटना की जानकारी लगते ही स्थानीय प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया. अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में परेशानी आ रही है. हालांकि, अभी तक करीब 15 लोगों को निकालकर घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचा दिया गया है. नगर के साथ ही आसपास की एम्बुलेंस भी मौके पर पहुंच गई है. घटनास्थल पर रेस्क्यू करते समय क्षतिग्रस्त हुए कुएं की दीवार फिसलने से एसडीआरएफ की टीम के 3 जवान और एक नगर पालिका कर्मी कुएं में गिर गए. उन्हें तत्काल सुरक्षित निकाला गया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विदिशा ज़िले के गंजबासौदा थानांतर्गत कुछ लोगों के कुएं में गिरने की प्रारंभिक सूचना मिली है. घटनास्थल पर एसडीएम उपस्थित हैं. मेरे निर्देश पर ज़िला कलेक्टर व एसपी भी पहुंच रहे हैं. प्रशासन की टीम तत्परता के साथ बचावकार्य में जुटी हुई है. उन्होंने आगे कहा कि मैंने सीएस, डीजीपी और एसडीआरएफ डीजी से बात की है. घटनास्थल के लिए एसडीआरएफ की टीम बचावकार्य के लिए आवश्यक उपकरणों के साथ रवाना हो गई है. कमिश्नर एवं आईजी भी रवाना हो गए हैं. मैं लगातार स्थिति का जायज़ा ले रहा हूं और लाइव कॉन्टेक्ट में हूं.

यह भी पढ़ें : JEE Main Session के पंजीकरण की आखिरी तारीख को बढ़ाया जाएगा, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गंज बासौदा घटना की उच्च स्तरीय जांच और हर संभव चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि गंजबासौदा में धंसने से कुएं में अनेक लोगों के गिरने की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. राहत व बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम, कमिश्नर, आईजी रवाना हो गए. प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग से मैंने कहा कि तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य पर सीधी नजर रखें.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पूरी ताकत से प्रशासन राहत और बचाव कार्यों में लगा है. मैंने इसी स्थान को कंट्रोल रूम बना दिया है. लगातार मैं सीधे राहत एवं बचाव कार्य के संपर्क में हूं. बेहतर से बेहतर प्रयास करके हम रेस्क्यू ऑपरेशन चलाएंगे और लोगों को बचाने का भरसक प्रयास करेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Jul 2021, 10:26:45 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.