logo-image

MP Election 2023: BJP के लिए 'गेम चेंजर' साबित होगा उत्तराखंड! छत्तीसगढ़ में बदल सकती है परिपाटी...

उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में 'गेम चेंजर' साबित हो सकता है. शासन और प्रशासन दोनों की ओर से इसे लेकर तमाम तैयारियां चल रही है. आइये पढ़ते हैं...

Updated on: 20 Oct 2023, 02:11 PM

नई दिल्ली:

चुनावी बिगुल फूंक दिया गया है... देशभर की तमाम राजनीतिक पार्टियां राजतिलक की होड़ में है. दरअसल हाल ही में निर्वाचन आयोग ने इस साल होने वाले पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है, जिसके बाद से राजनीतिक गलियारों में सरगर्मियां रफ्तार पकड़ रही है. देश की तमाम राष्ट्रीय और क्षेत्रीय पार्टियां इस चुनाव में अपनी ऐतिहासिक जीत का दावा ठोक रही है, जिसे लेकर नेता-कार्यकर्ता एढ़ी चोटी का दम लगा रहे हैं...

हालांकि इसी बीच एक इनसाइड खबर मिली है; दरअसल मालूम चला है कि साल के अंतिम में होने वाले मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के चुनावों में उत्तराखंड 'गेम चेंजर' साबित हो सकता है. ये दावा न सिर्फ राजनीतिक तौर पर, बल्कि प्रशासनिक तौर पर भी किया जा रहा है. चलिए जानते हैं कैसे?

उत्तराखंड से मैदान में उतरेंगे तमाम कद्दवार नेता...

दरअसल देश की दिग्गत पार्टियां, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अपने चुनावी प्रचार के लिए उत्तराखंड के तमाम कद्दवार नेताओं को चुनावी रण में प्रचार के लिए भेज रही है. खासतौर पर देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भाजपा की बात करें तो, खुद प्रधानमंत्री मोदी MP के लोगों के नाम एक खास चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उन्होंने राज्य में दोबारा डबल इंजन की सरकार बनने को लेकर विश्वास जताया था. 

वहीं पार्टी का आलाकमान भी पीएम मोदी के इस विश्वास को हकीकत में तबदील करने की जुगत में जुटा है, जिसके लिए उत्तराखंड से कई कद्दवार नेताओं को मध्य प्रदेश में चुनावी प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इनमें सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत कई कैबिनेट मंत्रियों का नाम भी शामिल है, जो राज्य में जाकर सरकार की तमाम कल्याणकारी योजनाओं का दम भरते नजर आएंगे. 

छत्तीसगढ़ चुनाव में भी उत्तराखंड की अहम भूमिका...

वहीं अगर बात छत्तीसगढ़ की हो, तो भाजपा आलाकमान द्वारा जारी तमाम स्टार प्रचारकों की सूची में उत्तराखंड से सिर्फ कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज का नाम शामिल किया गया है. दरअसल राज्य में कई इलाकों में उनके मजबूत प्रभाव और काफी फालोअर्स के मद्देनजर पार्टी द्वारा ये फैसला लिया गया है. 

उत्तराखंड के तमाम आईएएस अधिकारी चुनावी कामकाज संभालेंगे...

गौरतलब है कि, इन दोनों चुनावी राज्य में प्रशानिक तौर पर भी उत्तराखंड की महत्वपूर्ण भूमिका नजर आएगी. दरअसल दोनों राज्यों के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तराखंड से कई आईएएस अधिकारी बतौर पर्यवेक्षक शामिल किए जाएंगे.