logo-image

मध्य प्रदेश : यूरिया की कमी को लेकर सीएम कमलनाथ ने केंद्र पर उठाए सवाल

सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार ने मप्र की यूरिया के कोटे में कमी की है.

Updated on: 12 Dec 2019, 05:53 PM

Bhopal:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में यूरिया संकट के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार ने मप्र की यूरिया के कोटे में कमी की है. जिससे सप्लाई में कुछ जगहों पर परेशानी आ रही है. लेकिन यूरिया की पर्याप्त आपूर्ति को लेकर सरकार प्रयास कर रही है. वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा कि मप्र ने 29 में से 28 बीजेपी के सांसद चुन कर भेजे हैं, वे सब यूरिया की कमी पर चुप क्यों हैं? केन्द्र सरकार से अधिक यूरिया की मॉंग क्यों नहीं करते?

यह भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में अब माफियाओं की नहीं खैर, सीएम कमलनाथ ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

जहां एक तरफ खाद की कमी को लेकर भाजपा नेता लगातार कमलनाथ सरकार को घेर रहे हैं। कांग्रेस के नेता इसके जवाब में केंद्र को दोषी ठहरा रहे हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट में लिखा है, "रबी के मौसम के लिए यूरिया की मांग को देखते हुए हमने केंद्र सरकार से 18 लाख मिट्रिक टन यूरिया की मांग की थी परंतु केंद्र सरकार द्वारा यूरिया के कोटे में कमी कर दी गई।"

सीएम कमलनाथ ने कहा है कि "एक साथ मांग आने तथा केन्द्र सरकार द्वारा हमारे यूरिया के कोटे में कमी कर देने के कारण वितरण में जरूर कुछ स्थानों पर किसान भाइयों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है लेकिन हम लगातार यूरिया की पर्याप्त आपूर्ति को लेकर प्रयासरत हैं। और केंद्र सरकार से प्रदेश का यूरिया का कोटा बढ़ाने को लेकर निरंतर हमारे प्रयास जारी है। भाजपा यदि सच्ची किसान हितैषी है तो उसे इस मुद्दे पर राजनीति करने की बजाय अपनी केंद्र सरकार पर दबाव डालकर प्रदेश की मांग अनुसार यूरिया की आपूर्ति सुनिश्चित करवाना चाहिए."