News Nation Logo
Banner

टीकाकरण के लिए भोपाल प्रशासन की अनोखी पहल, वाहनों पर अजग-गजब स्लोगन

मध्य प्रदेश में टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए सरकार कई पहल कर रही है. इसी बीच राजधानी भोपाल में प्रशासन ने लोगों के बीच टीकाकरण को लेकर उत्साह जगाने के लिए एक अनोखी पहल की है. भोपाल प्रशासन के टीकाकरण को लेकर इस अनोखी पहल की जोरों से चर्चा हो रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 06 Jun 2021, 07:19:27 PM
tika2

वाहनों पर स्लोगन (Photo Credit: ANI)

भोपाल:

मध्य प्रदेश में टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए सरकार कई पहल कर रही है. इसी बीच राजधानी भोपाल में प्रशासन ने लोगों के बीच टीकाकरण को लेकर उत्साह जगाने के लिए एक अनोखी पहल की है. भोपाल प्रशासन के टीकाकरण को लेकर इस अनोखी पहल की जोरों से चर्चा हो रही है. लोग इस पहल के तारीफ कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर भी जम के चर्चा हो रही है. भोपाल प्रशासन ने टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए ट्रक, बस और अन्य वाहनों पर आकर्षक स्लोगन लिखवा रही है जिससे लोगों में टीकाकरण को लेकर उत्साह जगे.   

भोपाल में चलने वाली गाड़ियों पर प्रशासन ने कई प्रकार के टीकाकरण के स्लोगन लिखवा रही है जैसे ' मै टीका लगवा के चली जाउंगी तुम देखते रहियो'.  इसके अलावे जैसे 'वैक्सीन मौत नहीं जिंदगी है, खुद बचो और सबकी बचाओ'. इस तरह के आकर्षक स्लोगन देखे जा सकते हैं. भोपाल प्रशासन के इस अनोखी पहल पर लोगों में वैक्सीन को लेकर उत्साह भी जग रहा है और लोग वैक्सीन लेने को भी तत्पर हो रहे हैं. इसका नतीजा है कि राज्य में अब कोरोना के केस में लगातार कमी आ रही है. मध्य प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या लगातार घटते हुए 10,103 पर आ गई है. हर दिन प्रदेश में जितने नए मरीज मिल रहे हैं उससे तीन से पांच गुना स्वस्थ हो रहे हैं. इस वजह से सक्रिय मरीज लगातार कम हो रहे हैं. 

बता दें कि राज्य में 10 मई को कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 1,11,366 थी. नए मरीजों की संख्या कम होने के साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या भी कम हो रही है. स्वास्थ्य विभाग के सार्थक पोर्टल के अनुसार प्रदेश में फिलहाल 4314 मरीज (43 फीसद) निजी और सरकारी अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं और 57 फीसद मरीज होम आइसोलेशन में हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार शनिवार को प्रदेश में 81,636 सैंपल की जांच में 735 नए मरीज मिले हैं. इस तरह संक्रमण दर 0.90 फीसद रही. पिछले चार दिन से संक्रमण दर एक फीसद से नीचे है. 1934 मरीज स्वस्थ हुए हैं. बुरहानपुर और आलीराजपुर में शनिवार को एक भी मरीज नहीं मिला है.

First Published : 06 Jun 2021, 07:17:57 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.