logo-image

उमा भारती बोलीं- जिन्ना कोई और नहीं, बल्कि राहुल और प्रियंका जिन्ना हैं, जो मुसलमानों के साथ...

बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती (Uma Bharti) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा है.

Updated on: 09 Jan 2020, 08:24 PM

नई दिल्‍ली:

बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती (Uma Bharti) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा है. उन्होंने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को लेकर एक बार विवादित बयान दिया है. उमा भारती ने कहा कि CAA को लेकर मुसलमानों के बीच माहौल बिगाड़ने और भय करने वाले राहुल और प्रियंका कोई और नहीं बल्कि जिन्ना हैं. 

यह भी पढ़ेंःJNU छात्र पर सख्त हुई दिल्ली पुलिस, राष्ट्रपति भवन से जाने से रोका; कई प्रदर्शनकारी हिरासत में

भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी नागरिकता कानून (CAA) को लेकर मुस्लिमों में डर फैला रहे हैं. जिन्ना तो अब रहे नहीं, लेकिन राहुल जिन्ना और प्रियंका जिन्ना हैं, जो माहौल को खराब कर रहे हैं और मुस्लिमों में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर डर फैला रहे हैं. 

उमा भारती ने कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष मां सोनिया गांधी को लेकर कहा कि क्या हमारे में से किसी ने कभी कहा है कि सोनिया गांधी के पिता मुसोलिनी की सेना में एक सैनिक थे?. उन्होंने आगे कहा कि चूंकि वह (सोनिया गांधी) हमारी बहू हैं और हमारे देश में विवाहित हैं, इसलिए हम उन्हें अपने दिल से सम्मान देते हैं.

बता दें कि इससे पहले मेरठ एसपी अखिलेश नारायण का वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में राजनीति शुरू हो गई थी. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एसपी को बर्खास्त करने की मांग की है तो वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने कहा कि बीजेपी राज में अधिकारी भी संविधान की शपथ नहीं मानते हैं. दूसरी तरफ बीजेपी नेता उमा भारती ने मेरठ एसपी का समर्थन किया था. उमा भारती ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा था.

यह भी पढ़ेंःJNU के VC को हटाने को लेकर छात्र संघ-HRD आमने-सामने, जानें किसने क्या है कहा

भारतीय जनता पार्टी के नेता उमा भारती ने कहा था कि मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह का पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे, पुलिस को मां-बहनों की गालियां दे रहे, पत्थर फेंक रहे, आगजनी कर रहे, दंगाइयों से यह कहना कि तुम पाकिस्तान चले जाओ, एक स्वाभाविक प्रतिक्रिया है. इसको राजनीतिक मुद्दा बनाते समय यह मानवीय पक्ष भूल रहे हैं कि पुलिस वालों के भी परिवार होते हैं तथा देशभक्ति का जज्बा उनमें प्रबल होता है. ऐसे में इसको राजनैतिक मुद्दा बनाना राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा की घिनौनी साजिश है.